-शहर के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे से रखी गई निगरानी

-रोड पर शांति व्यवस्थाओं का जायजा लेते नजर आए आलाधिकारी

आगरा। अयोध्या में विवादित ढांचा गिराने के आरोपियों पर कोर्ट के फैसले को लेकर बुधवार को संवदेनशील इलाकों में पुलिस अलर्ट मोड पर रही। आलाधिकारियों के निर्देशन पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान मुस्तैद नजर आए। वहीं सेक्टर स्कीम लागू करने के साथ मिश्रित आबादी वाले इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी गई। आलाधिकारी सुरक्षा व्यवस्थाओं को जायजा लेते नजर आए।

सेक्टर स्कीम की लागू

शहर में एसपी सिटी बौत्रे रोहन प्रमोद के नेतृत्व में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सेक्टर स्कीम लागू की गई है। वहीं 108 प्वाइंट पर फोर्स की ड्यूटी के जवानों को मुस्तैद किया गया। बनाए गए सभी प्वाइंट्स पर बैरीकेटिंग लगाकर चेकिंग की गई। रोड से निकलने वाले हर संदिग्ध से पूछताछ के बाद ही जाने दिया गया। वहीं बड़े वाहनों और सवारी वाहनों को भी चेक किया गया। सेक्टर्स में शांति व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे अधिकारियों ने जवानों से पूछताछ कर क्षेत्र की स्थिति को समझा। वहीं उन्हें अलर्ट रहने के लिए कहा गया। दोपहर को बाबरी ढांचे पर निर्णय आने के बाद भी पुलिस अलर्ट नजर आई। आलाधिकारी एडीजी अजय आनंद, एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी बौत्रे रोहन प्रमोद, एएसपी सौरभी दीक्षित थानों व संवेदनशील इलाकों का निरीक्षण करते देखे गए।

आयोजन पर लगाई रोक

फैसले को लेकर शहर में किसी भी तरह के आयोजन पर रोक लगाई गई। एलआईयू भी अलग से नजर बनाए हुए है। अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में अदालत का फैसला आ चुका है। इसको लेकर मंगलवार से ही पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया। इस दौरान गोपनीय सूचना देने वालों को भी अलर्ट किया गया। गश्ती पुलिस भी ऐसे इलाकों में भ्रमण करती नजर आई, जहां किसी तरह के आयोजन की संभावना थी।

मिश्रित आबादी में ड्रोन कैमरे से निगरानी

संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे से नजर रखी गई। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में अधिकारी ड्रोन कैमरे से निगरानी करते नजर आए। इस दौरान पुलिस के जवानों के साथ पीएसी को भी रिजर्व मोड पर रखा गया। एसपी सिटी बौत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि सेक्टर स्कीम के अंतर्गत जिले में 108 प्वाइंट पर फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। एलआईयू भी अलग से नजर बनाए हुए है। अदालत का फैसला आने से पहले ही सभी अधिकारी अलग-अलग सेक्टरों में बंट गए थे, जिससे किसी प्रकार की चूक ना हो।

शांति व्यवस्था की अपील

शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मंटोला, नाई की मंडी, लोहामंडी, ताजगंज, शाहगंज, बोदला, ख्वाजा की सराए में भ्रमण करते नजर आए। उनक साथ चल रहे लाउडस्पीकर द्वारा शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई। लोग अपने घरों की छतों से यह सब देख रहे थे।

जिले में अलर्ट रहा फोर्स

पुलिस के जवान

5500

सबइंस्पेक्टर

450

एक कंपनी पीएसी के जवान

130

शहर में पुलिस

1800

शहर में बनाए गए प्वाइंट्स

108

शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सेक्टर स्कीम लागू की गई है। वहीं 108 प्वाइंट पर फोर्स की ड्यूटी के जवानों को मुस्तैद किया गया। बनाए गए सभी प्वाइंटस पर बैरीकेटिंग लगाकर चेकिंग की गई। रोड से निकलने वाले हर संदिग्ध से पूछताछ के बाद ही जाने दिया गया।

बौत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी