-सुबह से ही सतर्कर रहे अफसर, सड़कों पर रहे अधिकारी

-एडीजी, आईजी, डीएम व एसएसपी ने मिश्रित आबादी वाले इलाकों का किया दौरा

आगरा: अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर आगरा में सुबह से ही पुलिस अलर्ट रही। लॉ एंड आर्डर के मद्देनजर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर रहे। मिश्रित आबादी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया था, वहीं हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों और खुफिया विभाग की टीमें अलर्ट रहीं।

सड़क पर रहे अधिकारी

बुधवार सुबह डीएम प्रभु एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार सुबह साढ़े नौ बजे मंटोला में पहुंच गए। यहां उन्होंने पुलिस और पैरा मिलिट्री के साथ मार्च निकाला। मंटोला, ढोली खार, मीरा हुसैनी होते ही अधिकारी चिम्मन पूड़ी चौराहा पहुंचे। इसके बाद शहीद नगर, लोहामंडी और हरीपर्वत क्षेत्र में भी अधिकारियों ने भ्रमण किया। सुरक्षा के मद्देनजर शहर को 15 सेक्टर्स में बांटकर इनमें पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। एसएसपी बबलू कुमार ने रात में ही सभी थाना प्रभारियों को रेडियो कांफ्रें¨सग से निर्देश दिए।

तैनात रहा पुलिसबल

शहर के मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस के साथ साथ पीएसी और आरआरएफ भी तैनात रही। खुफिया एजेंसी भी यहां की हर गतिविधि पर नजर रखे हैं। प्रत्येक थानों की फोर्स के साथ 4 कंपनी पीएसी, 1 कंपनी आरएएफ, 200 रिक्रूट सिपाही को लगाया गया। एडीजी अजय आनंद और आईजी ए सतीश गणेश भी लगातार अधिकारियों से हालातों की जानकारी लेते रहे। थाना पुलिस को थानाक्षेत्र में शांति व्यवस्था बहाल रखने के निर्देश दिए गए थे।

---

लोगों को किया नजरबंद

अयोध्या में राममंदिर के भूमि पूजन के मद्देनजर एक ओर पुलिस-प्रशासन अलर्ट था। वहीं दूसरी ओर हिंदूवादियों समेत शहरवासियों ने जश्न को लेकर अपनी-अपनी तैयारी कर रखी थी। खुफिया रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मंगलवार रात को ही कई लोगों को नजरबंद कर लिया। अलग-अलग समुदाय के लोगों को आशंका के मद्देनजर मंगलवार रात और बुधवार को दिनभर नजरबंद रखा गया। पुलिस इन लोगों के घरों के बाहर बैठकर निगरानी कर रही थी। वहीं हिंदूवादियों का आरोप है कि पुलिस ने बोदला रोड पर सड़क के किनारे लगे भगवा झंडों को उखाड़ दिया।

---

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। लॉ एंड आर्डर के मद्देनजर शहरभर में पुलिसबल तैनात किया गया है। लोग घरों में ही खुशियां मनाएं, दीप जलाएं। कोरोना वायरस के चलते किसी भी सामूहिक गतिविधि पर प्रतिबंध है।

-बबलू कुमार, एसएसपी, आगरा