- आवारा पशुओं को इंजेक्शन देकर करते थे बेहोश

- पूर्व में घटी घटना के बाद पुलिस की थी नजर

आगरा। सिकंदरा पुलिस ने शनिवार को घेराबंदी कर आधा दर्जन से अधिक पशु तस्करों को अरेस्ट किया। इन तस्करों की पुलिस को काफी समय से तलाश थी। इनके पास से नशे के इंजेक्शन व दो कंटेनर भी पुलिस ने बरामद किए।

आवारा गौवंश थे निशाने पर

शुक्रवार रात सिकंदरा पुलिस ने चेकिंग के दौरान इंडस्ट्रीयल इलाके से नौ गौ तस्करों को गिरफ्तार किया। गौकश जब्बार ने बताया कि वह रात के अंधेर और दिन में सूनसान इलाकों में गौवंश को निशाना बनाते थे। वह गौकशी करने के बाद पशुओं को बेच दिया करते थे। इसके एवज में उन्हें मोटी रकम मिल जाती थी। गैंग के अन्य सदस्य शहर और देहात के कई क्षेत्रों में आवारा पशुओं की तलाश करते थे।

बेहोशी का लगाते थे इंजेक्शन

तस्कर शहर में घूमने वाले आवारा पशुओं को अपना निशाना बनाकर बेहोशी का इंजेक्शन दिया करते थे। बेहोश होने पर वह गौवंश को रस्सी से कसकर वाहन में लादकर ले जाते थे। पूछताछ पर तस्करों ने बताया कि वह काफी समय से इस कार्य को कर रहे थे।

पुलिस देख भागे थे कंटेनर छोड़

थाना प्रभारी अरविन्द कुमार ने बताया कि 28 दिसंबर को गौ तस्कर निर्माणाधीन ओवरब्रिज के पास ट्रक छोड़ भाग निक ले थे। पुलिस ने वाहन को अपने कब्जे में ले लिया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस को एक बार इनकी लोकेशन इंडस्ट्रीयल एरिया में मिली। पुलिस ने चेकिंग के दौरान तस्करों को दबोच लिया।

वर्जन

काफी समय से गौ तस्करी की घटनाएं सामने आ रहीं थीं, कुछ दिन पूर्व ट्रक को रोकने पर यह लोग भाग निकले थे। शुक्रवार को सूचना मिली की गौ तस्कर यूपीएसआईडीसी रोड से गुजरने वाले हैं। पुलिस ने पहले से मुस्तैदी रख चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान उनको अरेस्ट कर लिया गया। वह पशुओं को बेहोश करने के लिए बहुत छोटा डोज देते थे, जो पशुओं के लिए घातक होती है।

रोहन प्रमोद बोत्रे, एसपी सिटी

ये किया बरामद

चाकू

सिरेंज

जायनिक्सन इंजेक्शन

यूपी-दिल्ली नंबर के रजिस्टर्ड दो कंटेनर