आगरा। अछनेरा पुलिस ने शुक्रवार को बाबरिया गैंग के पांच बदमाशों को अरेस्ट किया। उनके पास से हथियार समेत भागने में इस्तेमाल किया जाने वाला वाहन भी बरामद किया। गैंग ने दिसंबर में किरावली में वारदात को अंजाम दिया था।

वारदात करने की फिराक में थे

अछनेरा थाना प्रभारी संजीव तोमर ने बताया कि वह शुक्रवार को टीम के साथ दक्षिणी बाईपास पर चेकिंग कर रहे थे। तभी पांच लोगों को संदिग्ध अवस्था में देखा गया। इस पर पुलिस ने उनकी घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस को गैंग ने बताया कि वह वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

इनको दबोचा

शेर सिंह पुत्र रामबहादुर

नीरज पुत्र बलबंत

देवेश पुत्र ओमवीर

अमित पुत्र ओमवीर

सुन्नी

बाबरिया गैंग से बरामद सामान

तीन तमंचे

पांच जिंदा कारतूस

12 बोर के दो तमंचे

एक दर्जन कारतूस

एक बोलेरो कार

किरावली में दिया था वारदात को अंजाम

अछनेरा थाना क्षेत्र के किरावली में मुरारी लाल पुत्र द्वारिका प्रसाद के घर लूट की घटना को एक दिसंबर 2019 अंजाम दिया गया था। बदमाशों ने तमंचे की बट से सिर पर प्रहार कर उन्हें घायल कर दिया था। इसके बाद वह घर से कीमती जेवर और नगदी ले गए। थाना अछनेरा में मुकदमा कायम कराया गया था। इसके साथ ही गैंग के सदस्यों ने कई स्थानों पर वारदात को अंजाम देना कबूल किया।

वर्जन

बाबरिया गैंग के पांच सदस्यों को अरेस्ट किया गया है। पकड़े गए क्रिमिनल्स पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मुकदमे दर्ज हैं। गैंग के मुख्य सरगना को पूर्व में जेल भेज दिया गया है, उस पर एक लाख का ईनाम था।

बबलू कुमार, एसएसपी