- कंपनी बनाकर कई बैंकों के क्रेडिट कार्ड धारकों का प्राप्त किया डाटा

- डाटा के जरिए शातिर कर चुके हैं करोड़ों रुपए ठगी की वारदात

आगरा। गलत तरीके से क्रेडिट कार्ड का डाटा हासिल कर ग्राहकों से ठगी करने वाली ईनामी महिला और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर करोड़ों रुपए की ठगी की वारदात स्वीकार की है। शातिर ठगी करने वाले फर्जी कंपनी के जरिए लोगों का डाटा हासिल करते थे।

क्रेडिट कार्ड के नाम पर कॉल

थाना खेरागढ़ में पीडि़त गजेन्द्र सिंह पुत्र रविन्द्र सिंह निवासी भिलावली थाना खेरागढ़ द्वारा भारतीय स्टेट बैंक शाखा खेरागढ़ के गौरव नाम के व्यक्ति ने मोबाइल से फोन कर कहा कि लिस्ट में क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए आपका नाम है। इसके बाद बैंक में बुलाया गया। पूछताछ में सभी डिटेल हासिल कर ली गई। वेरिफिकेशन के लिए भी फोन किया गया, जिस दिन क्रेडिट कार्ड आया, उसी दिन उनके कार्ड से बीस हजार रुपए की शॉपिंग की गई। ठगी की जानकारी मिलने पर पीडि़त ने थाने में शिकायत की, इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

एसटीएफ ने पकड़ा गिरोह

खेरागढ़ पुलिस ने एसटीएफ के साथ मिलकर संयुक्त रूप से कार्रवाई की। जांच में सामने आया कि गैंग के सदस्यों ने मरचाइंड सिस्ट कंपनी बनाकर क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा प्राप्त किया। इसके बाद धोखाधड़ी कर उनके खाते से रुपए निकाल कर करोड़ों रुपये की ठगी की गई। गैंग का भंडाफोड़ होने के बाद मास्टरमाइंड सौरभ भारद्वाज सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पूर्व में जेल भेज दिया गया।

छह माह पहले मोनिका ने छोड़ी जॉब

कंपनी बनाकर ग्राहकों का डाटा हासिल करने वाली मोनिका भारद्वाज ने छह महीने पहले बैंक से जॉब छोड़ी थी। मोनिका ने बताया कि गैंग में सभी का अलग-अलग काम था, मोनिका का ने जॉब छोड़ने के बाद गैंग के साथ कार्य करना शुरू कर दिया। सौरभ ने बताया कि मोनिका उर्फ शिल्पी ने उसको यह बताया था कि मोनिका के पास अलग-अलग बैंकों के क्रेडिट कार्ड धारकों का करीब सात लाख ग्राहकों का डाटा है। पूर्व में पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस पर पच्चीस हजार का ईनाम घोषित किया गया था।

गिरफ्तार किए गए शातिर

-मोनिका उर्फ शिल्पी, निवासी मोहन गार्डन नई दिल्ली

-दिनेश उर्फ सुलेमान पुत्र फारूख निवासी आर जैड निहाल नगर नागलोई थाना

पुलिस को मोनिका की तलाश थी, उसके साथियों को पूर्व में जेल भेजा जा चुका है। काफी बड़ी संख्या में डाटा भी बरामद किया गया है। दिनेश उर्फ सुलेमान को भी अरेस्ट किया गया है।

हंस राज भदौरिया थाना प्रभारी खेरागढ़