साठ हजार रूपये में तय हुआ था सौदा

पर टेक्निकल टीम ने चेकिंग में पकड़ा

आगरा। एक बार फिर से पुलिस भर्ती परीक्षा में दो युवकों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की गई। दोस्तों के लिए मैदान में दौड़ लगाने आए दो 'मुन्ना भाई' पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जांच की तो फर्जी पाए गए। चौंकाने वाली बात ये है कि एक अभ्यर्थी ने दौड़ पूरी करने के लिए साठ हजार रूपये में सौदा तय कर दिया, लेकिन पुलिस की सतर्कता ने उनका मामला बिगाड़ दिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रवेश पत्र से आए पकड़ में

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए पुलिस लाइन में अभ्यर्थियों की दौड़ चल रही है। शुक्रवार सुबह टैक्निकल टीम अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र देख रही थी। लाइन में दो अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर टीम को शक हुआ। उन दोनों को बाहर निकाला गया। कंप्यूटर में उपलब्ध डाटा से मिलान किया तो फोटो में भी अंतर मिला। जांच में दोनों फर्जी पाए गए। इस पर दोनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

दोनों के दोस्त बताए गए हैं

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए फर्जी अभ्यर्थियों के नाम योगेश पु˜च् बच्चू सिंह निवासी गोंडा अलीगढ़ और पुष्पेंद्र पुत्र जयपाल सिंह निवासी टप्पल अलीगढ़ बताए गए हैं। योगेश गोंडा अलीगढ़ निवासी पवन कुमार व पुष्पेंद्र बसेरी सट्टारी विसावा अलीगढ़ के स्थान पर दौड़ लगाने आया। बताया गया है कि दोनों आरोपी छात्रों के दोस्त हैं।

साठ हजार में तय हुआ था सौदा

सख्ती से पूछताछ की गई तो बताया गया है कि योगेश से दौड़ पूरी करने के एवज में साठ हजार में सौदा तय हुआ था। लेकिन पुलिस ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों अभ्यर्थी बीए के छात्र हैं। लाइन में बीते मंगलवार को भी दो मुन्ना भाई पुलिस के हाथ आए थे। दोनों अपने भाईयों के स्थान पर दौड़ लगाने आए थे।