- पूर्व कर्मचारी ने बनाई लूट की योजना

- चेन स्नैचिंग के दौरान पुलिस ने दबोचे

आगरा। सिटी के दो बड़े कारोबारियों से लूट की योजना बना रहे बदमाशों को पुलिस ने वारदात से पहले ही दबोच लिया। थाना न्यू आगरा पुलिस ने पकड़े गए पांच शातिरों से पुलिस ने दो बाइक व तमंचे बरामद किए हैं।

दिवाली पर नौकरी से निकाल दिया था

पुलिस के अनुसार पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह लॉयर्स कॉलोनी निवासी ऑयल कारोबारी प्रमोद अग्रवाल व सिकंदरा निवासी सराफा राजेश अग्रवाल को लूटने की योजना थी। प्रमोद अग्रवाल की मथुरा में श्री बसंत ऑयल मिल के नाम से फर्म है, जबकि राजेश की वैष्णवी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। सुनील गैंग का सरगना है। वह प्रमोद अग्रवाल के यहां पर ड्राइवर रह चुका है। उनका ऑफिस संजय प्लेस में है। दिवाली पर उसे काम से निकाल दिया था। इसके बाद सुनील ने बदला लेने का मन बनाया। अपने स्तर से गैंग खड़ा किया। सुनील पूर्व में लूट के मामलों में जेल जा चुका है।

कर्मचारी को लिया साथ में

दीपक ऑयल कारोबारी के संजय प्लेस स्थित ऑफिस में काम करता था। दीपक को ऑयल कारोबारी ने 15 दिन पहले काम से निकाल दिया था, लेकिन गुहार लगाने पर उसे फिर से रख लिया। दीपक ने डेढ़ लाख रुपये की बाइक खरीदी, तो मालिक ने उससे जानकारी की। पूछा कि कहां से ली चूंकि उसका वेतन छह हजार रुपये है। उसने बताया कि फाइनेंस कराई है। इसके बाद कारोबारी को पता चला कि वह दो लाख रुपये क्रिके ट की सट्टेबाजी में हार किया है। इस पर भी टोका। दीपक इस बात से खुन्नस में था। मालिक से बदला लेना चाहता था। वह भी सुनील के साथ वारदात की योजना में शामिल हो गया।

करोड़ों लूटने की फिराक में थे शातिर

पुलिस के मुताबिक जिस दौरान सुनील लूट के एक मामले में जेल काट रहा था, उस दौरान उसकी मुलाकात दूसरे बदमाश फौजी से हुई। फौजी ने ही उसे लूट करने का आइडिया दिया। योजना के बारे में भी बताया था। ऑयल कारोबारी को गुरुवार को व अगली घटना सराफा के यहां करनी थी। ऑयल कारोबारी के यहां से 50 लाख कैश मिलने की संभावना थी। जबकि सराफा कारोबारी के यहां से 50 लाख से 1 करोड़ के जेवर मिलने की संभावना थी।

हार लूट से पहल पकड़ा पुलिस ने

बदमाश पहले सराफा कारोबारी को लूटने गए थे, लेकिन वह वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। इसके बाद वह सीधे घटिया आजम खां आ गए। यहां पर एक मैरिज होम में कार्यक्रम था। यहां पर एक महिला सोने का हार पहने थी। बदमाश उसके पीछे लग गए। लेकिन लूट से पहले ही बदमाशों ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने इनके पास से दो बाइक व तमंचे बरामद किए हैं।