- एसएन इमरजेंसी के आसपास से चोरी करते थे वाहन

- संजय प्लेस में भी कई वारदातों को दिया अंजाम

आगरा। एमएम गेट पुलिस ने मंगलवार को दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उनकी निशानदेही पर आधादर्जन बाइक बरामद की हैं। शातिर वाहनों को चोरी करने के बाद देहात एरिया और कबाड़ी को बेचते थे।

गांव में बेचते थे वाहन

सीओ कोतवाली दीक्षा सिंह के निर्देशन पर मंगलवार सुबह वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। एसएन इमरजेंसी के टीवी वार्ड वाले कट पर चेकिंग कर रही पुलिस को एक बाइक पर दो युवक आते दिखे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने बाइक दौड़ा दी। पुलिस ने घेराबंदी कर उनको दबोच लिया। पकड़े गए वाहन चोर छोटू ने बताया कि वह एसएन मेडिकल के आसपास खड़ी बाइको को चोरी करते थे। इसके बाद वह देहात क्षेत्र में बाइकों को बेच देते थे। वहीं कुछ मोटर साइकिलों को वह कबाडि़यों को भी बेच देते थे। इसके बदले में उनको साढ़े तीन हजार रुपए मिलते थे।

जेल जा चुका है आरोपी

वाहन चोरी में पकड़ा दीपक लूट के मामले में जेल जा चुका है। उससे लूट का माल भी बरामद हुआ था। जेल में सजा काटने के साथ उससे जुर्माना भी वसूल किया था। प्रभारी इंस्पेक्टर एमएम गेट ने बताया कि आरोपी भीड़भाड़ वाले एरियाज से भी वाहन चोरी की घटनाओं को अंजमा देते थे। संजय प्लेस से भी कई वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

पकड़े गए वाहन चोर

- छोटू उर्फ माधवेन्द्र पुत्र वीरेन्द्र सिंह निवासी 198 दशरथ कुंज, अर्जुन नगर, शाहगंज

- दीपक बंसल पुत्र नत्थीलाल निवासी अर्जुन नगर, शाहगंज

आरोपियों से बरामदगी

- दो तमंचे 315 बोर

- 4 जिंदा कारतूस

- 6 चोरी की बाइक

चेकिंग के दौरान वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से चोरी की छह बाइकें बरामद की गई है, जो संजय प्लेस और इमरजेंसी के आसपास से चोरी की गई थीं। वारदात के बाद यह लोग देहात क्षेत्र में चोरी की बाइक बेच देते थे।

दीक्षा सिंह, सीओ कोतवाली