- तीन वर्ष में कई कंपनियों से लिया लोन

- सिकंदरा पुलिस ने पकड़ा शातिर युवक

आगरा। थाना सिकंदरा पुलिस ने लोन लेकर कंपनियों से धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर को पकड़ा है। शातिर अब तक आधा दर्जन से अधिक फाइनेंस कंपनियों को करीब एक करोड़ रुपये चूना लगा चुका है।

धोखाधड़ी के कई मामले सामने आए

दो दिन पहले शहीद नगर निवासी शातिर आशीष कपूर को धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने पकड़ा। अब जांच की गई तो कई धोखाधड़ी के मामले सामने आए। बजाज फाइनेंस के असिस्टेंट मैनेजर करन गुप्ता के मुताबिक आशीष ने अपनी मां के नाम से बजाज फाइनेंस से अप्रैल में दो एसी, एक एलईडी फाइनेंस पर लिए। इसके बाद आशीष गायब हो गया। कंपनी को इसकी तलाश थी। इधर, पता चला कि वह महर्षिपुरम में है। इसके बाद सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक उसके घर के बाहर निगरानी की। टीवीएस क्रेडिट के मैनेजर संजीव गुप्ता से संपर्क किया। चूंकि उनकी कंपनी ने मुकदमा दर्ज कराया था।

शातिर ने दी धमकी

शाम के जब पुलिस ने उसे पकड़ लिया, तो उसने बजाज के सहायक प्रबंधक करन गुप्ता को देख लेने की धमकी दी। करन गुप्ता के मुताबिक शातिर ने 2014 में महिंद्र फाइनेंस, टाटा कैपिटल से लोन लिया था। खास बात यह थी कि आशीष जहां भी रहता था, वहां पर फर्जी तरीके से कागज तैयार कर लेता था, जिससे किसी को शक नहीं होता था। इंडिया बुल्स से भी शातिर ने लोन लिया है।

कई बार बदले मकान

करन गुप्ता के मुताबिक शातिर ने तीन साल में 12 मकान बदल लिए। करीब 6 से 7 कंपनियों को चूना लगा दिया। सभी को जोड़ा जाए तो करीब एक करोड़ का नुकसान वह अब तक कंपनियों को दे चुका है। थाना फतेहाबाद में भी इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। उस दौरान शातिर ने आलू व्यापारी का ट्रक बेच दिया था। इसे पकड़ने के लिए करन गुप्ता ने तनिष्क राजश्री कॉलोनी में शातिर के यहां पर नौकरी तक की, लेकिन उस दौरान उसका पिता हाथ में आया। वह भाग निकला।