- कड़ी सजा के लिए हर एक साक्ष्य जुटाने में लगी पुलिस

- सामाजिक संगठनों ने भी फांसी की सजा के लिए की आवाज बुलंद

आगरा। बालिका का रेप कर हत्या करने के आरोपी को सख्त सजा दिलाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। हर एक साक्ष्य को जुटाया जा रहा है। जिससे कोर्ट में आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके। इधर, सामाजिक संगठनों ने भी हैवानियत करने वाले आरोपी के लिए फांसी के लिए आवाज बुलंद कर दी है।

पुलिस कर रही रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस ने बालिका की स्लाइड विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजी है। पुलिस के मुताबिक रिपोर्ट आने में 15 से 20 दिन लगेंगे। इसके अलावा पुलिस मामले से जुड़े सभी तथ्यों को जुटा रही है। पुलिस ने हत्यारोपी के कपड़े, चप्पल, मोबाइल बरामद किया है। पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज भी है। अब पुलिस को मामले में चार्जशीट लगाने के लिए रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस का कहना है कि एक महीने में चार्जशीट लगा दी जाएगी।

सभी कर रहे फांसी की सजा की मांग

बालिका के साथ दरिंदगी कर हत्या करने वाले आरोपी को कड़ी सजा दिलाने के लिए सामाजिक संस्थाओं ने भी आवाज बुलंद कर ली है। कई सामाजिक संगठन इस मामले को लेकर एकजुट हो गए हैं। मामले में जल्द चार्जशीट के लिए अधिकारियों से मांग की है। आज विभिन्न संगठन के लोग आईजी को ज्ञापन देंगे।

इस तरह से पुलिस करेगी काम

पुलिस के अनुसार जिन मामलों में सात साल से अधिक की सजा होती है, उनमें चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिन का प्रावधान व जिस अपराध में सात साल से कम की सजा है उसमें 60 दिन में चार्जशीट दाखिल करनी होती है। यदि अपराधी की जमानत हो जाती है तो भी पुलिस की इंवेस्टीगेशन जारी रहती है। पुलिस कभी भी मामले में चार्जशीट लगा सकती है।

न जाता ऑटो चालक तो नहीं होता कांड

पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज देखा तो आरोपी पहले वहां पर आया। उसने सबसे पहले चप्पल उतारी जिससे कोई आवाज न हो। मौके पर एक ऑटो भी खड़ा था। जिसमें ऑटो चालक करवट बदल रहा था। आरोपी छात्र हरीश को डर था कि कहीं ऑटो चालक उठ न जाए। हरीश काफी देर तक वहां पर टहलता रहा। हरीश इंतजार करता रहा। इतनी देर में चालक टॉयलेट करने चला गया। चालक के जाते ही हरीश को मौका मिल गया। वह तुरंत गया और उसने बच्ची को उठाया और दौड़ लगा दी। इसके बाद उसने बाउंड्री लांघकर मैदान में एंट्री की जहां पर रेप के बाद हत्या कर दी। यदि चालक ऑटो में लेटा रहता तो शायद वह बच्ची को उठा नहीं पाता।

पुलिस ने मौके पर जाकर की छानबीन

पुलिस मंगलवार को फिर से मौके पर गई। वहां पर जाकर पुलिस ने बाउंड्री व मैदान को देखा। आसपास के लोगों से सघन पूछताछ की। पुलिस घटना से जुड़े हर तथ्य को केस डायरी में नोट करती जा रही है। पुलिस ने एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी पड़ताल की है।