आगरा। नुनिहाई में सोमवार की रात लहूलुहान हालत में मिले चांदी कारीगरों की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। चांदी कारोबारी द्वारा कारीगरों पर चोरी का शक करने और धमकी देकर तीन लाख रुपए मांगने से वह परेशान थे। उन्होंने खुद ही अपने गले काट लिए थे। मामले में कारोबारी के खिलाफ अपहरण और जानलेवा हमले के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने दोनों कारीगरों के खिलाफ भी खुदकुशी के प्रयास के आरोप में कार्रवाई की है।

हत्या, अपहरण का मुकदमा दर्ज

सोमवार की रात नौ नुनिहाई में रेलवे लाइन की ओर से युवक और किशोर लहूलुहान हालत में भागते हुए दाऊजी के गोदाम के पास पहुंचे थे। वहां चौकीदार छोटेलाल से अपनी जान बचाने की गुहार लगाई थी। युवक ने अपना नाम राहुल निवासी कछपुरा एत्माद्दौला बताया था, जबकि दूसरा नाबालिग था। आशंका ये जताई जा रही थी कि दोनों की हत्या का प्रयास किया गया है। इंस्पेक्टर संजय कुमार त्यागी ने बताया कि जख्मी राहुल और नाबालिग चांदी कारीगर हैं। उन्होंने बताया कि जख्मी राहुल के पिता महेंद्र सिंह ने चांदी कारोबारी सोनू भारती निवासी कटरा वजीर खां और उसके कर्मचारी आसिम निवासी यमुना ब्रिज के खिलाफ अपहरण एवं हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है।

चोरी के शक में बलाई थी पंचायत

महेंद्र सिंह का आरोप था कि सोनू के कारखाने से चांदी चोरी हो गई थी। इसका शक वह राहुल और नाबालिग कारीगर पर कर रहा था। दोनों से तीन लाख रुपये मांग रहा था। इसे लेकर दोनों कारीगर परेशान थे। उन्होंने खुद अपने हाथों से धारदार हथियार से गला काटकर खुदकुशी का प्रयास किया था। इंस्पेक्टर ने बताया मुकदमे को तरमीम किया गया है। चांदी कारोबारी के खिलाफ धमकी देकर रकम मांगने और कारीगरों के खिलाफ खुदकुशी का प्रयास करने के आरोप में कार्रवाई की गई है। पंचायत में दोनों कारीगरों से की गई थी मारपीट इंस्पेक्टर के मुताबिक चांदी कारोबारी ने चोरी के शक में पंचायत भी बुलाई थी। इसमें दोनों कारीगरों से मारपीट की गई थी।