- भू-माफियाओं व गैंगस्टर की करोड़ों रुपए की संपत्ति की गई जब्त

आगरा। रेंज में क्रिमिनल्स पर ऑपरेशन प्रहार के जरिए शिकंजा कसा जा रहा है। रेंज में 61 गैंगस्टर की 50 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। 50 से अधिक क्रिमिनल्स पर ईनाम घोषित किया गया है। 87 नई हिस्ट्रीशीट खोली गई हैं। पुलिस कार्रवाई से बदमाशों और संगठित गैंग के सदस्यों में दहशत का माहौल है।

आगरा रेंज में जिले

-मथुरा

- मैनपुरी

-फिरोजाबाद

- आगरा

आगरा में भी इन पर हुई सख्ती

आईजी रेंज नवीन अरोरा ने बताया कि चार जिलों में एक महीने के भीतर जिले के एसएसपी के सहयोग से ऑपरेशन प्रहार को चलाया गया है। भू-माफियाओं एवं गैंगेस्टर पर ऑपेरशन प्रहार के तहत बड़ी कार्रवाई की गई है। आगरा में राजेन्द्र जैन उर्फ रज्जो जैन पुत्र चिम्मनलाल जैन मैनागेट पथवारी थाना छत्ता की 6.80 करोड रुपए की संपत्ति जब्त की गई। हेत सिंह उर्फ हेता सिंह पुत्र हरिशंकर निवासी ग्राम कसियाई थाना फतेहाबाद की 30 लाख रुपए, माता प्रसाद पुत्र हीरालाल गढ़ी बच्ची एत्मादपुर की 1.5 लाख रुपए, विष्णु प्रकाश रावत निवासी कहरई की 24.51 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है।

आगरा में 24 क्रिमिनल्स की नई हिस्ट्रीशीट

रेंज के अंतर्गत आगरा में क्रिमिनल्स के नए 9 गैंग खत्म किए हैं। इनके 60 सदस्यों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है। वहीं गैंग के आठ लीडर्स को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। मथुरा में 13 गैंग के 13 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं आगरा में 24 नए हिस्ट्रीशीटर्स, मथुरा में 7, फिरोजाबाद में 47, मैनपुरी में 76 क्रिमिनल्स की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमों को टास्क दिए गए हैं।

रेंज में एक महीने में की कार्रवाई

- पंचायत चुनाव को प्रभावित करने वालों पर की गई कड़ी कार्रवाई, 10 अपराधियों को चिह्नित कर एनएसए और गैंगस्टर की कार्रवाई।

- 58 अपराधियों पर किया गया इनाम घोषित।

- 61 लोगों पर गैंगस्टर में कार्रवाई की गई।

- 68 अपराधियों पर गुंडा एक्ट में लिया गया एक्शन।

- ऑपरेशन प्रहार अभियान के तहत 87 हिस्ट्रीशीट नई खोली गयीं।

- 250 हिस्ट्रीशीटर, इनामी बदमाशों पर की गई कार्रवाई।

वर्जन

ऑपरेशन प्रहार के अंतर्गत रेंज में क्रिमिनल्स पर कार्रवाई की गई है। जिसमें घोषित माफिया, र्गगस्टर्स द्वारा गलत तरीके से अíजत संपित्त को जब्त करने का कार्य किया गया है। वहीं, नए क्रिमिनल्स की हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है। रेंज में 58 क्रिमिनल्स पर ईनाम घोषित किया गया है, रेंज के अंतर्गत आने वाले जिलों के एसएसपी के सहयोग से ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है।

नवीन अरोरा, आईजी रेंज