- डीएम प्राु एन। सिंह ने बाह और शमसाबाद के ग्राम प्रधानों के साथ की बैठक

- कहा, गांवों में सफाई और सेनेटाइजर का छिड़काव कराएं, हैंडपंपों की कराएं मरमत

आगरा: जिलाधिकारी प्राु एन सिंह ने गुरुवार को बाह और शमसाबाद में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ संवाद किया। उन्होंने गांव के विकास की रूपरेा तैयार करने, सरकारी योजनाओें का प्रचार-प्रसार और कोरोना महामारी से मिलकर लड़ने की बात कही।

सेनेटाइजर का होगा छिड़काव

दोपहर 12 बजे बाह के लॉक कार्यालय में पहुंचे डीएम ने कहा कि ग्राम प्रधान अपने-अपने गांवों के विकास की योजना तैयार करें। देों कि कहां, बिजली, ाडं़जा, नाली नहीं हैं। हर गांव में सफाई और सेनेटाइजर का छिड़काव कराएं। बारिश से पहले तालाबों की सफाई आवश्यक है। जहां कजे हो चुके हैं, ऐसे तालाबों को प्रशासन की मदद से कजामुक्त कराएं। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत स्कूलों में कार्य को प्राथमिकता दें। खराब हैंडपंप जल्द ठीक कराएं। बैठक में एसडीएम अदुल बासित, बीडीओ मुकेश कुमार, सीएचसी अधीक्षक डॉ। जितेंद्र वर्मा के अलावा ग्राम प्रधान नेकसी देवी, सोनू ारद्वाज, अन्नू शर्मा, विनोद कुमार मौजूद रहे।

वैक्सीनेशन के लिए करें अवेयर

दोपहर दो बजे शमसाबाद लॉक कार्यालय में पहुंचे डीएम प्राु एन सिंह ने लॉक अधिकारियों व ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि प्रधान अपने गांव के हर पुरुष व महिला को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें। गांव के विकास की योजना बनाएं और ाराब हैंडपंपों की मरमत कराएं।

अनाथ बच्चों से मिलने उनके घर पहुंचे डीएम

बाह लॉक कार्यालय से पहले डीएम प्राु एन सिंह बाह के एक गांव में पहुंचे। यहां शिक्षामित्र पंचायत चुनाव के दौरान संक्रमित हो गई थीं। नौ मई को उनकी मौत हो गई। इसके बाद उनके पति की ाी 14 मई को मौत हो गई थी। शिक्षामित्र के दो बेटे हैं। दोनों बच्चे अपने दादा-दादी के साथ रह रहे हैं। डीएम ने दोनों बच्चों को सरकारी सहायता दिलवाने का ारोसा दिया। परिवार से फॉर्म ाी ारवाया गया।