- एक सप्ताह से नहीं आया कोरोना का नया केस

आगरा। कोरोना की दूसरी लहर में अब संक्रमण की दर कम हुई है। दयालबाग में अनुशासन और सावधानी के चलते पिछले आठ दिनों में कोई कोराना संक्रमित नहीं मिला है। आइसोलेशन सेंटर के सभी मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

मास्क का कराया सख्ती से पालन

राधास्वामी सतसंग सभा दयालबाग के मीडिया प्रभारी ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में दयालबाग में कोरोना ने पैर पसारने शुरू कर दिए थे। इसको देखते हुए दयालबाग प्रशासन ने समय रहते संक्रमण की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए। मास्क, हेलमेट व शारीरिक दूरी का हर जगह कड़ाई से पालन किया जा रहा है। कॉलोनी में लगातार सेनेटाइज किया जा रहा है। कालोनीवासियों को टेस्टिंग, ट्रैकिंग व ट्रीटमेंट का उचित प्रबंध किया गया। संक्रमित लोगों को तुरंत ही आइसोलेसन सेंटर और स्वास्थ्य लाभ केंद्र भेजा गया। उनको उचित चिकित्सा सहायता प्रदान की गई।

9 मई के बाद नहीं मिला संक्रमित

स्वास्थ्य लाभ केंद्र में सभी संक्रमित मरीजों को सुरत शब्द योग का निरंतर अभ्यास कराया गया। उन्होंने सुबह-शाम खुली हवा में श्रमदान और सेवा की। इससे बिना किसी जटिलता के उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ। सभी पूर्णरूप से स्वस्थ हो कर सामान्य जीवनचर्या का पालन कर रहे हैं। मीडिया प्रभारी ने बताया कि सावधानियों का पालन करने का असर है कि नौ मई से कोई भी मरीज आइसोलेशन सेंटर में नहीं है। सभी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। नौ मई से दयालबाग में कोई नया कोरोना संक्रमित केस नहीं मिला है।