-आगरा में हेल्थ इमरजेंसी के बाद जिला प्रशासन ने आईएमए के साथ की बैठक

-दिनभर चला बैठकों का दौर, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए वीडियो कांफ्रेंस

आगरा: निजी अस्पताल भी कोरोनावायरस से निपटने के लिए तैयार रहें। डीएम प्रभु एन सिंह ने बैठक के दौरान आईएमए के पदाधिकारियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार रहने के लिए कहा। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को डीएम ने जिम्मेदारियां सौंपी। हेल्थ इमरजेंसी के बाद गुरुवार को दिनभर बैठक का दौर चलता रहा।

बनाए नोडल अफसर

डीएम ने कोरोनावायरस के कहर से निपटने के लिए गुरुवार सुबह विभिन्न विभागों के साथ समन्वय बैठक आयोजित की। एसएसपी बबलू कुमार, एसएन मेडिकल कॉलेज प्राचार्य, सीएमओ डॉ। मुकेश वत्स, नगरायुक्त अरुण प्रकाश समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी इस बैठक में शामिल थे। डीएम ने विभिन्न विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी। विभागवार नोडल अधिकारियों की तैनाती भी की गई। वहीं देर शाम एक बार फिर डीएम ने अधिकरियों के साथ बैठक और दिनभर की कार्यवाही के संबंध में जानकारी हासिल की।

---

वीडियो कांफ्रेंसिंग में कड़े निर्देश

कोरोना वायरस से बचाव और उसकी चिकित्सा विषय पर लखनऊ स्थित प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख डॉक्टरों के साथ गुरुवार सुबह वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई। कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीएम प्रभु एन सिंह ने शासन को अब तक की गई कार्यवाही की जानकारी दी। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रमुख सचिव ने संदेश सभी डॉक्टर्स को को संदेश दिया की आम जनता तक यह बात पहुंचाई जाए कि यह संक्रमण बहुत खतरनाक नहीं है इससे घबराने की जरूरत बिल्कुल नहीं है। केवल सावधानी और एहतियात बरतें। वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिला प्रशासन के अलावा हेल्थ विभाग के अधिकारी मौजूद थे।