आगरा। सेना भर्ती के लिए बुधवार को कोरोना की जांच कराने पहुंचे अभ्यर्थियों ने सेवायोजन कार्यालय स्थित कोविड जांच केंद्र पर हंगामा किया। करीब 400 अभ्यर्थियों के एक साथ पहुंचने से हालात बेकाबू हो गए। पुलिस बुलानी पड़ी, सभी के सैंपल लेने के आश्वासन पर अभ्यर्थी शांत हुए।

आनंद इंजीनिय¨रग कालेज में चल रही सेना भर्ती रैली में पांच मार्च को सदर तहसील के अभ्यर्थियों को शामिल होना है। इसके लिए कोरोना की जांच अनिवार्य है। सेवायोजन कार्यालय, सांई की तकिया स्थित कोरोना जांच केंद्र पर बुधवार को सुबह सात बजे अभ्यर्थी पहुंच गए। आठ बजे काउंटर खुले। तब तक अभ्यर्थियों की लंबी लाइन लग गई, धक्का-मुक्की होने लगी। दो काउंटर होने पर अभ्यर्थी भड़क गए और हंगामा करने लगे। कर्मचारियों से विवाद हो गया। कर्मचारियों ने पुलिस बुला ली। पुलिस के सामने भी अभ्यर्थियों ने जांच के लिए अतिरिक्त काउंटर खोलने की मांग करते हुए हंगामा किया। पुलिस ने सख्ती की और अभ्यर्थियों को लाइन में लगवा दिया। सभी अभ्यर्थियों की कोरोना जांच कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद अभ्यर्थी शांत हुए। शाम छह बजे तक 850 सैंपल लिए गए। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा। सतीश वर्मा ने बताया कि अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने पर एक और काउंटर बढ़ा दिया है। सभी के सैंपल लिए गए।

न मास्क और न शारीरिक दूरी

कोरोना की जांच कराने पहुंचे अधिकांश अभ्यर्थी मास्क नहीं पहने थे। शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा था। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है।

छह घंटे बाद आया नंबर, बढ़ाए जाएं काउंटर

कोरोना की जांच कराने पहुंचे कुछ अभ्यर्थियों ने बताया कि वे सुबह आठ बजे पहुंचे। कोरोना जांच केंद्र पर लंबी लाइन लगी हुई थी। इसके बाद हंगामा होने लगा। करीब छह घंटे इंतजार के बाद उनका नंबर आया। अभ्यर्थियों ने काउंटर की संख्या दो से बढ़ाकर छह करने की मांग की।