- पुलिस ने एक दर्जन से अधिक दवा कारोबारियों को किया चिह्नित

- एनसीबी ने एक ट्रक भरकर दवाओं को किया गोदामों से जब्त

- नशीली दवाओं के अवैध कारोबार से जुडे़ कारोबारियों के खिलाफ जुटाए जा रहे सुबूत

- गिरोह में ट्रांसपोर्ट कंपनी, कोरियर सर्विस, हॉकर शामिल

आगरा। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) दिल्ली की टीम ने शुक्रवार को दो और ट्रांसपोर्ट कंपनी पर छापा मारा, लेकिन अवैध दवा नहीं मिली हैं। वहीं, देश-विदेश में नशीली दवाएं सप्लाई करने वाले गिरोह से जुडे़ दवा कारोबारी, ट्रांसपोर्ट कंपनी संचालक, कोरियर सर्विस और हॉकर सहित एक दर्जन लोगों को चिह्नित किया है। इनके खिलाफ टीम सुबूत जुटा रही है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

टीम ने छापामार कार्रवाई कर एक ट्रक दवा की जब्त

एनसीबी ने दिल्ली में एयरपोर्ट पर नशीली दवाएं जब्त की थी। इस मामले में एनसीबी ने मुकदमा दर्ज कर कारोबारी कपिल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद एनसीबी ने बल्केश्वर निवासी अरुण अग्रवाल को हिरासत में लेने के बाद जेपी ड्रग्स ग्रुप ऑफ कंपनीज के सिकंदरा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित सीएंडएफ जेपी मेडिकल एजेंसीज पर छापा मारा। इसका संचालक विनोद अग्रवाल कर्मचारी की हत्या के आरोप में जेल में बंद है। टीम ने यहां से एक ट्रक दवाएं जब्त की।

ट्रांसयमुना कॉलोनी पर कंपनी का छापा

इसके बाद टीम ने ट्रांस यमुना कालोनी स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी पर छापा मारा। ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम पर दवाएं नहीं मिली। इसके बाद टीम ने गुरु द्वारा गुरु के ताल के सामने स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी पर भी कार्रवाई की। यहां भी दवाएं नहीं मिली। उधर, एनसीबी की टीम ने पूछताछ के बाद गिरोह से जुडे़ दवा कारोबारी, अवैध दवाओं को सप्लाई करने वाले ट्रांसपोर्ट कंपनी संचालक, कोरियर सर्विस से जुडे़ लोग और दवाओं की सप्लाई करने वाले हाकर सहित एक दर्जन लोग चिन्हित किए हैं। इनके खिलाफ सुबूत जुटाए जा रहे हैं।