वर्चुअल मीटिंग में दी जानकारी, गुड्स ट्रेन की स्पीड बढ़ाने पर रहेगा जोर

ट्रेन के समय की पाबंदी पर भी किया जाएगा फोकस

आगरा। रेलवे अब गुड्स ट्रेन की स्पीड बढ़ाने पर जोर रहेगा। इसके अलावा ट्रेन के समय की पाबंदी पर भी फोकस किया जाएगा। बुधवार को रेलवे आगरा मंडल के डीआरएम सुशील श्रीवास्तव ने वर्चुअल मीटिंग में लॉकडाउन के दौरान रेलवे द्वारा किए गए कार्यो को बताया। मीडिया के साथ वेबिनार में डीआरएम ने बताया कि लॉकडाउन में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे द्वारा सराहनीय कार्य किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेनों की समयबद्धता को 97.33 प्रतिशत तक प्राप्त किया है। रेलवे भाड़ा और पार्सल के लिए कारोबारियों को अपने साथ जोड़ने का काम कर रही है। इसके लिए अधिकारी व्यापारियों से मुलाकात कर उन्हें जानकारी देने का काम कर रहे है।

रेलवे ने माल लोडिंग में कीíतमान स्थापित किया

डीआरएम ने बताया कि आगरा रेलवे मंडल ने माल लदान में 290.33 मीट्रिक टन बैगन जून 2020 में लोड किए। जो कि आगरा मंडल ने कीíतमान स्थापित किया। इसके साथ मथुरा बाद रिफाइनरी ने जून में 156 रैकों की लोडिंग की, जो पिछले वर्ष की तुलना में रैकों के भाड़े से अधिक राजस्व का पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। एनसीआर के आगरा मंडल बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट का गठन किया गया, जिससे माल लोंडिंग बढ़ाने और गैर थोक वस्तुओं के क्षेत्र में पाíटसिपेट करने के लिए कई कदम उठाए हैं। डीआरएम ने बताया कि आगरा मंडल में गुड्स शेड में व्यापारियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। आगरा से पार्सल और माल भेजने के लिए चार जोड़ी स्पेशल पार्सल ट्रेनों का संचालन किया गया। कोविड-19 महामारी के दौरान आगरा फोर्ट, मथुरा जंक्शन, धौलपुर और ईदगाह में 315 क्वारंटीन बेड के 135 वार्ड की व्यवस्था की गई। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए आगरा कैंट और मथुरा में स्टेशन पर सेनेटाइजिंग रेपिंग मशीन लगाई गई। इससे अपना लगेज सेनेटाइज और रेपिंग करा सकते हैं। आगरा मंडल में सीसीटीवी कैमरा लगवाए गए।

25 हजार से अधिक श्रमिकों को पहुंचाया

कोविड-19 के दौरान आगरा में 25231 श्रमिक पैसेजर्स को सुरक्षित गतंव्य स्टेशनों पर पहुंचाया गया। आगरा मंडल में 21055 पैसेंजर्स को डी-बोíडग किया गया। 122 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 1.75 लाख प्रवासी मजदूर श्रमिकों को भोजन पानी की व्यवस्था रेलवे आगरा मंडल द्वारा की गई। इसके साथ ही ट्रेवल्स के दौरान चार श्रमिक महिलाओं को सुरक्षित प्रसव कराया। इस दौरान वेबिनार में एडीआरएम मुदित चंन्द्रा, सीनियर डीसीएम डीसीएम एसके श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।