- डाक विभाग द्वारा रविवार को भी कराई जाएगी राखी की डिलीवरी

- बड़ी संख्या में पोस्ट के जरिए आ रही हैं राखियां

आगरा: कोरोना काल में बहुत सी बहनें भाई को राखी बांधने इस बार नहीं आ पा रही हैं। ऐसे में बहनों ने अपने भइयां के लिए राखी पोस्ट कर दी हैं। ऐसे में बहनों की राखी से हर भाई की कलाई सजे, इसके लिए डाक विभाग ने छुट्टी के दिन भी राखी पहुंचाने की तैयारी की है। रविवार के दिन डाकिया राखी लेकर पहुंचेंगे।

रक्षाबंधन तीन अगस्त का है। ऐसे में बड़ी संख्या में स्पीड पोस्ट और साधारण डाक से भेजी गई राखियां आ रही हैं। पोस्ट ऑफिस में राखियों के लिफाफों के ढेर हैं। ऐसे में त्योहार से पहले सभी राखियों को पहुंचाने के लिए डाक विभाग के कर्मचारी लगे हुए हैं। रक्षाबंधन से पहले दो अगस्त का रविवार है। ऐसे में जो राखी शनिवार को आएंगी, वो छुट्टी के चलते लटके नहीं, इसके लिए डाक विभाग ने रविवार को राखियों की विशेष डिलीवरी कराने की इंतजाम किया है। विभाग द्वारा छुट्टी के दिन राखी पहुंचाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।

लेट हो रही स्पीड पोस्ट

कोरोना काल में स्पीड पोस्ट की रफ्तार भी थम गई है। ट्रेनों के न चलने के कारण दूसरे शहर और राज्यों से समय से स्पीड पोस्ट आ नहीं पा रही हैं। ऐसे में जो स्पीड पोस्ट तीन दिन में आ जाती थी, उसे भी सात दिन तक का समय लग रहा है। ऐसे में राखियां त्योहार से पहले पहुंचाना भी डाक विभाग के लिए चुनौती है।

वर्जन--

रक्षाबंधन से पहले सभी राखियों को पहुंचाने के लिए छुट्टी के दिन भी वितरण की व्यवस्था की गई है।

आरबी त्रिपाठी, उपनिदेशक, डाक विभाग