आगरा। कलेक्ट्रेट में सोमवार को प्रदर्शन करने पर अखिल भारतीय कोरी/कोली समाज के 17 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इनमें दो पार्षद और एक पूर्व पार्षद भी शामिल हैं। 220 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। इन पर धारा 144 और कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने का आरोप है।

एक भी आरोपी अरेस्ट नहीं

हरीपर्वत के चारसू गेट इलाके में एक जून को जीतू माहौर पर जानलेवा हमला किया गया था। जीतू अस्पताल में भर्ती है। जीतू के परिजन ने आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। अखिल भारतीय कोली/कोरी समाज के अध्यक्ष एवं पार्षद पंकज माहौर के अनुसार पुलिस ने एक भी आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। इसे लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया। संस्था के पदाधिकारी समाज के दर्जनों लोगों के साथ मंटोला से पैदल नाई की मंडी, धाकरान होते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। पदाधिकारियों ने डीएम को ज्ञापन देने के बाद एसएसपी से मुलाकात की। ज्ञापन देने वाले पदाधिकारियों पंकज माहौर, पार्षद राजेंद्र सिंह माहौर, राष्ट्रीय प्रचार मंत्री नंदलाल भारती, राजकुमार आदि थे। इसे लेकर नाई की मंडी थाने में पुलिस ने दो मुकदमे दर्ज किए हैं। इंस्पेक्टर नाई की मंडी शाहनजर अहमद ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है, विवेचना की जा रही है।

ये दो मुकदमे हुए हैं दर्ज

दोनों मुकदमे के वादी एसआई विकास राणा बने हैं। पहले मुकदमे में कोरी/कोली समाज के अध्यक्ष व पार्षद पंकज माहौर, पार्षद राजेंद्र सिंह माहौर, पूर्व पार्षद चंद्र प्रकाश माहौर, कैलाश माहौर, नंदलाल भारती, आशु माहौर,भगवान सिंह माहौर व रवि माहौर को नामजद व 110 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। दूसरे मुकदमे में तुलसी दास, आशु चौधरी, अमरनाथ ज्योति, विजय माहौर, राम खिलाड़ी,करण, राजेंद्र सिंह, रवि को नामजद एवं 110 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।