- चंडीगढ़, लखनऊ के लिए वॉल्वो सर्विस आज से

- एसी स्लीपर व जनरथ का भी संचालन तेज

देहरादून,

कोरोना के चलते ट्रैक से उतरी रोडवेज सेवा अब ट्रैक पर लौटने लगी है। लंबे समय से बंद रोडवेज की वॉल्वो सर्विस आज से शुरू हो जाएगी। इससे पैसेंजर्स को राहत मिलेगी और आरामदायक सफर भी वे सकेंगे। दून से लखनऊ, गुंडगांव, आगरा, हल्द्वानी, चंडीगढ़ के लिए वॉल्वो के साथ ही एसी स्लीपर व जनरथ सेवा आज से शुरू हो जाएगी।

यह रहेगा बसेज का शेड्यूल

-गुडगांव (वॉल्वो)- सुबह 9: 30 व रात 9 बजे

-हल्द्वानी (एसी स्लीपर)- रात 10 बजे

-हल्द्वानी (जनरथ)- रात 9: 30

-लखनऊ (जनरथ )- शाम 5:00

-जयपुर (वॉल्वो)- शाम 7 बजे

-दिल्ली (वॉल्वो)- सुबह 8:00, दोपहर 1:00, शाम 4:00 व रात 11:45

चंडीगढ़ - दोपहर 12:30

जम्मु के लिए संचालन जल्द

कोरोना संक्रमण के चलते रोडवेज की जम्मु जाने वाली रोडवेज का संचालन लम्बे समय से नहीं हो पा रहा था। लगातार डिमांड को देखते हुए विभाग की ओर से जम्मु के लिए भी जल्द ही रोडवेज की वॉल्वो बस संचालन की तैयारी है।

लगातार बढ़ रही बसों की संख्या

रोडवेज के अधिकारियों की ओर से लगातार बसों का संचालन करने के बाद भी सवारी कम थी। इसके कारण दिल्ली रूट पर केवल 3 बसों का भी संचालन ठीक से नहीं हो रहा था। ऐसे में रोडवेज को कई बसों के संचालन पर ब्रेक लगाया। अब जब पैंसेजर बढ़े तो रोडवेज ने भी बसों का संचालन बढ़ा दिया है। आईएसबीटी स्थित ग्रामीण डिपो से ही केवल 70 बसों का संचालन हो रहा हैं। जबकि पर्वतीय डिपो से मसूरी के लिए 16 व अन्य रूटों के लिए 18 बसों का संचालन हो रहा है। जिससे रोडवेज की आमदनी में भी सुधार की उम्मीद जताई जा रही है। जेएनएनयूआरएम की लोकल रूट के लिए 38 बसों का संचालन रोडवेज ने शुरू किया है।

त्यौहारों के लिए बढ़ाई जाएंगी बसें

रोडवेज ने रक्षाबंधन के साथ ही अब आने वाले त्यौहारों को देखते हुए बसों का संचालन बढ़ाने की तैयारी कर ली है। इनमें सबसे ज्यादा दिल्ली, गुड़गांव समेत राजस्थान के लिए बसों का संचालन बढ़ाया जायेगा।

--------------

अब जब धीरे-धीरे व्यवस्था पटरी पर लौट रही है तो रोडवेज पैंसेजर की सुविधा का ध्यान में रखते हुए सर्विस को बढ़ा रहा है। इसके साथ ही रोडवेज की आमदनी को बढ़ाने के लिए रास्ते तैयार किए जाएंगे।

- दीपक जैन, जीएम रोडवेज

रोडवेज बोर्ड बैठक कल

रोडवेज की बोर्ड बैठक शनिवार को परिवहन निगम के कार्यालय में आयोजित की जायेगी। सूत्रों के मुताबित रोडवेज के इस बार के एंजेडे मे रोडवेज के रिन्युअल प्लान पर विचार किया जाएगा। इसके साथ ही सीएनजी किट समेत रोडवेज को आर्थिक हानि से बचाने का भी प्लान तैयार किया जाएगा।