कृषि बिल के विरोध में लामबंद होने लगे हैं विपक्षी दल

भाकियू ने बिल के विरोध में किया है रेल रोको आंदोलन का ऐलान

आगरा। संसद में पारित हुए कृषि बिल के विरोध में विपक्षी दल लामबंद होने लगे हैं। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की ओर से बिल के विरोध में रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया गया है। ऐसे में आरपीएफ अलर्ट हो गई है। आज शुक्रवार को को रेल रोको के संभावित आंदोलन को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से ट्रैक पर गश्त बढ़ा दी है। इसके लिए आगरा मंडल के चीफ कमांडेंट पीके पांडा ने ट्रैक पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए। गुरुवार को आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से ट्रैक और रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

ट्रैक की सुरक्षा बढ़ाई

भाकियू के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए ट्रैक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस बारे में आरपीएफ आगरा कैंट के इंस्पेक्टर वीके पचौरी ने बताया कि सभी स्थानों पर आरपीएफ की पिकेट सुरक्षा दस्ता तैनात कर दिया गया है। इसके लिए जीआरपी और आरपीएफ संयुक्त रूप से सुरक्षा व्यवस्था को संभालेगी। वहीं दूर दराज के स्थानों पर सिविल पुलिस की भी मदद ली जाएगी। बता दें कि ट्रैक जाम की संभावना को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी को तैनात कर दिया गया है। जिससे भीड़ को ट्रैक पर आने से रोका जा सके। इसके लिए आगरा कैंट, अछनेरा, राजामंडी रेलवे स्टेशन, ईदगाह, आगरा फोर्ट, समेत मंडल के सभी स्टेशनों पर आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

रोड भी होगा जाम

भाकियू के जिलाध्यक्ष राजवीर लवानियां के अनुसार 25 सितंबर को पारित हुए कृषि बिल के विरोध में फतेहाबाद रोड नवां मील पर चक्का जाम किया जाएगा। इस दौरान विरोध प्रदर्शन भी होगा।