-कोरोना वायरस को फै लने से रोकने के लिए दिए गए थे निर्देश

-बोर्ड एग्जाम को छोड़ सभी होम एग्जाम्स किए पोस्टपोंड

आगरा। शासन से जारी स्कूल बंद करने के आदेश की शनिवार को अनदेखी की गई। शहर के नामी स्कूलों के बच्चे स्कुल से मैसेज नहीं मिलने पर सुबह पहुंच गए। कोरोना वायरस के फैलने की आशंका पर शासनस्तर से प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज 22 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए गए थे। इसको ध्यान में शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा सरकारी, गैरसरकारी स्कूलों को मैसेज भेज दिया गया था। जिससे बच्चों को संक्रामक से दूर रखा जा सके।

सेंट पोल्स में एग्जाम देने पहुंचे बच्चे

शुक्रवार को स्कूल बंद होने की सूचना के बाद भी शनिवार को सेंट पोल्स स्कूल खोला गया, स्कूल से कोई मैसेज नहीं मिलने पर पेरेंट्स ने भी बच्चों को स्कूल सूबह समय पर भेज दिया। पेरेंट्स रवि सिल्वेरा ने बताया कि स्कूल में बच्चों के एग्जाम चल रहे हैं, लास्ट एग्जाम मंडे को है। इस पर शनिवार को स्कूल खोला गया है।

नहीं क्लोज हुआ सेंट जॉर्जिस

बालूगंज स्थित सेंट जार्जिस स्कूल शनिवार को खोला गया। एक पेरेट्स ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि स्कूल में दो बच्चे क्लास सेकिंड और क्लास सिक्स के इनफेक्टिड हैं। स्कूल में सैनिटॉयज करने की भी कोई व्यवस्था नहीं है। जिसके चलते सीनियर क्लास के बच्चों ने एग्जाम छोड़ दिए हैं। स्कूली बच्चे और स्टॉफ के लिए कोई सतर्कता नही मिली।

डीईआई ने निकला बीच का रास्ता

स्कूलों की स्थिति देख दयालबाग इंस्टीट्यूट ने बीच का रास्ता निकाला है, व्हाटसऐप ग्रुप में एक मैसेज सेंड किया है जिसमें स्कूल आने के लिए किसी को बाध्य नहीं किया गया है। बेसिक शिक्षाधिकारी राजीव यादव ने बताया कि ऐसे स्कूल जो आदेश के बाद खोले जा रहे हैं, उन पर कार्यवाई की जाएगी।