आगरा: डेढ़ माह में गुरुवार को दूसरी बार सिकंदरा सजी मंडी अंडरपास की दूसरी लेन बंद हो गई। यह रुनकता से सिकंदरा की लेन है। अंडरपास के मुय हिस्से में जगह-जगह गड्ढे हो गए थे। इससे वाहनों की रतार पर ब्रेक लग गया था। सुबह दस बजे लेन बंद करने के बाद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) मथुरा खंड की टीम ने मरमत कार्य शुरू किया। यह कार्य शनिवार दोपहर तक चलेगा तब तक पूरा ट्रैफिक सर्विस रोड से होकर गुजरेगा। साढ़े चार साल में 21 करोड़ रुपये से अंडरपास बनकर तैयार हुआ है। डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि मरमत के चलते दूसरी लेन को बंद किया गया है।

घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल का शक

रिटायर्ड इंजीनियर बीके सिंह का कहना है कि सिकंदरा सजी मंडी अंडरपास में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। जैसे ही भारी वाहन गुजरते हैं, डामर गिट्टी से पकड़ छोड़ देती है और रोड टूटने लगती है। टायरों से गिट्टी इधर-उधर फैलने लगती है।

धंसी रोड की मरमत :

कैलाशपुरी रोड से आवास विकास कालोनी सेक्टर आठ की रोड पिछले सप्ताह धंस गई थी। नगर निगम की टीम ने गुरुवार को धंसी रोड की मरमत की।

मैनहोल पर रखा गया ढक्कन

सिकंदरा-बोदला रेल ओवर ब्रिज के नीचे से सीवर लाइन निकली है। दो स्थलों पर मैनहोल खुले पड़े हैं। पिछले सप्ताह बाइक सवार पिता-पुत्र खुले पड़े मैनहोल में गिर पड़े थे। इससे पिता के सिर में चोट आई थीं। वबाग कंपनी की टीम ने गुरुवार दोपहर खुले पड़े मैनहोल में ढक्कन रखवा दिए।

राजा की मंडी और आवास विकास रोड पर भरे गए गड्ढे

नगर निगम की टीम ने राजा की मंडी रोड, बाईंपुर रोड और आवास विकास कालोनी सेक्टर 12 की रोड पर अभियान चलाकर गड्ढों को भरा। रोलर चलाया गया। सुबह दस से दोपहर दो बजे तक यह अभियान चला।