- सड़क पर हुए बड़े-बड़े गड्ढे, अधिकांश स्ट्रीट लाइट बंद

, आगरा: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) मथुरा खंड के अफसरों की लापरवाही के चलते खंदारी फ्लाईओवर की सर्विस रोड पर आधा से डेढ़ फीट तक के गड्ढे हो गए हैं। इससे वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग रहा है, जाम की स्थिति बनी रहती है। फ्लाईओवर में संरक्षा के इंतजाम दरकिनार हैं। अधिकांश स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं।

32 करोड़ की लागत से हुआ था खंदारी फ्लाईओवर का निर्माण

खंदारी चौराहे पर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एनएचएआई मथुरा खंड की टीम ने अगस्त 2014 में 32 करोड़ रुपये से खंदारी फ्लाईओवर का निर्माण शुरू किया था। 10 फरवरी 2017 को पहली व 17 फरवरी 2017 को इस फ्लाईओवर की दूसरी लेन शुरू हुई। सर्विस रोड का भी पुर्ननिर्माण हुआ था। फ्लाईओवर व सर्विस रोड पर जलनिकासी की सुविधा न होने से लेन जल्द खराब होने की आशंका जताई जा रही थी। करीब एक महीने से गड्ढे दु़र्घटना को आमंत्रण दे रहे हैं। इसके बाद भी इस रोड का पुर्ननिर्माण नहीं कराया जा रहा है। यह कार्य एनएचएआई मथुरा खंड के परियोजना निदेशक मोहम्मद सफी की निगरानी में हुआ। परियोजना निदेशक मनोज बंसल के कार्यकाल में यह रोड धंस गई। अब परियोजना निदेशक सचिन कुमार हैं।

संरक्षा के इंतजाम पर दिया जाएगा ध्यान

डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि खंदारी फ्लाईओवर में संरक्षा के इंतजाम पर ध्यान दिया जाएगा। एनएचएआई मथुरा खंड के परियोजना निदेशक से इसकी रिपोर्ट मांगी गई है। वैसे भी पांच सितंबर से पूर्व इस बाबत बैठक होगी।

- बारिश के कारण इस सर्विस रोड का निर्माण नहीं कराया गया है। जहां पर रोड धंसी है, वहां बेरीके¨डग की गई हैं। बारिश के बाद इसका निर्माण होगा।

- सचिन कुमार, परियोजना निदेशक एनएचएआइ मथुरा खंड