आगरा। एटीएम में आग और लूट के अलावा गैस कटर से एटीएम काटने की घटनाएं शहर में हो चुकी हैं। बुधवार को एक बार फिर केनरा बैंक के एटीएम में लगी आग ने एटीएम की सुरक्षा पर तमाम सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। पुलिस को भी टेंशन में ला दिया है। लिहाजा पुलिस के आला अफसर अब ऐसे एटीएम को ट्रेस करने की तैयारी कर रहे हैं, जहां पर सिक्योरिटी गार्ड या सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ा कोई भी विकल्प नहीं है।

एटीएम की देखी जाएगी सुरक्षा

अब एटीएम की जांच भी की जाएगी। एटीएम पर सुरक्षा के क्या उपाय हैं इसकी जांच की जाएगी। यदि एटीएम से छेड़छाड़ होती है तो सबसे पहले सूचना कैसे और किसके पास जाएगी। बैंक ने इसके लिए एटीएम पर कोई सिक्योरिटी दे रखी है या नहीं। इन सभी तथ्यों को साथ लेकर पुलिस छानबीन करेगी।

तत्कालीन एएसपी ने एटीएम कराए थे लॉक

एक वर्ष पूर्व तत्कालीन एएसपी अनुराग वत्स ने ऐसे एटीएम पर ताले डलवा दिए थे, जिन पर गार्ड नहीं थे। जब लगातार पुलिस द्वारा ताले डालने का सिलसिला चलने लगा तो बैंक में लोगों की शिकायतें पहुंची। बाद में कई एटीएम पर गार्ड रखे जाने लगे, लेकिन अब फिर से वही हालात बनते जा रहे हैं। कई एटीएम पर गार्ड नहीं है। कोई भी एटीएम में कितने भी देर तक रुक सकता है।

बैंक अधिकारी नहीं दिखाते गंभीरता

पूर्व में बैंक अधिकारियों से पत्राचार हुआ था। उस दौरान गार्ड रखने का आश्वासन भी दिया गया, लेकिन बाद में इस वादे की हवा निकल गई। वर्तमान में कई एटीएम ऐसे दिखाई दे जायेंगे जहां पर गार्ड नहीं है। अब फिर से पुलिस एक बार इस प्रयास में जुट गई है। जल्द ही इस मामले में बैंक अधिकारियों के साथ बैठक रखी जाएगी।