आगरा। शासन की ओर से हर सप्ताह में जारी दो दिन की बंदी में पूरा बाजार बंद रहेगा , लेकिन सिकंदरा सब्जी मंडी खुली रहेगी। गुरुवार को शासन ने सब्जी मंडी को शनिवार और रविवार को भी खोले जाने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए। इसमें केवल गल्ला मंडी बंद रहेगी। इस दौरान मंडी में बिना ग्लव्स और मास्क के प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। पुलिस पिकेट मौके पर तैनात रहेगी। मंडी आने वाले किसानों को माल बिकने के बाद मंडी में नहीं रुकने दिया जाएगा। इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार ने बताया कि अब साप्ताहिक बंदी के दौरान सब्जी मंडी खुली रहेगी।

ये मंडी भी खुली रहेंगी

जिले में सिकंदरा सब्जी मंडी के अलावा मंडी समिति शमसाबाद, मंडी समिति फतेहपुरसीकरी, मंडी समिति जगनेर, मंडी समिति अछनेरा, मंडी समिति फतेहाबाद, मंडी समिति खेरागढ़ भी खुली रहेगीं। मंडी खुले रहने से सब्जी की किल्लत नहीं होगी।

शराब की दुकानें भी खुलीं रहेगीं।

दो दिन की साप्ताहिक बंदी के दौरान कंटेनमेंट जोन्स के बाहद बाहर की शराब की दुकानें भी खुली रहेंगी। इस बारे में शासन के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने प्रदेश के सभी डीएम, कमिश्नर को इस बाबत पत्र भेजा है। इसमें सभी देशी-विदेशी शराब की दुकानों के अलावा भांग, बीयर की फुटकर दुकानों को प्रत्येक सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक बंदी की व्यवस्था से मुक्त रखा जाता है।