-मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की आगरा मंडल की समीक्षा

-कोरोना संक्रमितों की मृत्यु दर में कमी लाने के भी निर्देश

आगरा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आगरा मंडल की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि आगरा में मेट्रो ट्रेन और सिविल एन्क्लेव योजना में तेजी लाएं। कोरोना संक्रमण की वजह से होने वाली मृत्यु दर को कम करें। गंगाजल की बर्बादी को सख्ती से रोकें।

सीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शाम छह बजे आगरा मंडल के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से रूबरू हुए। इस दौरान 10 करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये तक की विकास परियोजनाओं में समयबद्धता और पारदर्शिता के साथ कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। मेट्रो ट्रेन परियोजना का काम जल्द शुरू हो सके, इसके लिए गृह विभाग से संपर्क स्थापित कर पीएसी को जल्द स्थानांतरित कराने के लिए कहा। सिविल एन्क्लेव परियोजना में आड़े आ रहीं अड़चनों को दूर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार के समक्ष लगातार पैरवी के लिए निर्देशित किया। ये दोनों ही योजना सरकार की प्राथमिकता पर हैं।

कोविड-19 की समीक्षा के दौरान सीएम ने आगरा के आंकड़ों पर चिंता जाहिर की। उन्होंने यहां मृत्यु दर कम करने के प्रयास करने को कहा। जनप्रतिनिधियों ने जिले में पेयजल की समस्या को उठाया। इस पर सीएम ने पेयजल से संबंधित योजनाओं को जल्द पूरा करने और गंगाजल बर्बाद न होने देने की हिदायत दी।

ये भी दिए निर्देश

-स्मार्ट सिटी और अमृत योजना के तहत पेयजल, सीवर और पार्क के कार्यो में तेजी लाई जाए।

-जनप्रतिनिधियों की मांग पर मुख्यमंत्री ने मंडलायुक्त को निर्देश दिए कि आगरा विकास प्राधिकरण, आवास विकास परिषद तथा अन्य विभागों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पेयजल से संबंधित समस्याओं का निराकरण कराएं।

-पानी की जो टंकी बंद पड़ी हैं, उन्हें क्रियाशील किया जाए।

-लंबित चली आ रहीं जेएनएनयूआरएम की योजनाओं में गति लाएं।