- केवल चार विधानसभा सीटों पर ही घोषित किए हैं उम्मीदवार

- चुनाव जीतने का किया जा रहा है प्रत्येक दावेदार द्वारा दावा

आगरा। जनपद की नौ विधानसभा सीटों में से चार पर प्रत्याशी घोषित होने के बाद से शेष पांच विधानसभा सीटों पर टिकट के लिए सपाइयों में मारामारी शुरू हो गई है। अपने अपने आकाओं के साथ लखनऊ तक की दौड़ लगाना शुरू कर दिया है। नेताओं की गणेश परिक्रमा शुरू हो चुकी है।

पांच विधानसभाओं पर नहीं किए घोषित

खेरागढ़, फतेहपुरसीकरी, आगरा उत्तर, आगरा दक्षिण और बाह विधानसभाओं पर समाजवादी पार्टी ने अभी अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। हालांकि खेरागढ़ से विनोद सिकरवार और फतेहपुरसीकरी से राजकुमार चाहर को उम्मीदवार घोषित किया गया था, लेकिन घोषणा के कुछ घंटों बाद ही इन दोनों नामों को वापस ले लिया गया था। बाह विधानसभा पर सपा का सिटिंग विधायक राजा अरिदमन सिंह हैं। इस सीट के बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं किया गया है।

अपने स्तर पर कर रहे पहल

इन पांच विधानसभाओं पर चुनाव लड़ने के लिए सपाई जिला इकाई को बाईपास कर अपने स्तर से ही टिकट पाने की पहल में जुटे हुए हैं। लखनऊ में बडे़ नेताओं के पास गणेश परिक्रमा शुरू कर दी है।

बेइज्जती का सता रहा डर

खेरागढ़ विधानसभा से चुना लड़ चुका एक प्रत्याशी खुले तौर पर टिकट नहीं मांग रहा है। उसे डर है कि टिकट भी न मिले और शहर में ढिंढोरा भी पिट जाए। आगरा में एक ऐसा समय था कि इनका सपा में दबदबा था, लेकिन अब इनके स्टार गर्दिश में चल रहे हैं। ऊपर लेवल पर ही टिकट के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जनपद की नौ विधानसभा सीटों में से केवल बाह विधानसभा से सपा का एक ही विधायक है, वो हैं राजा अरिदमन सिंह। इस सीट पर अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। न तो ये ही कहा गया हैं कि सिटिंग विधायक ही उम्मीदवार होंगे और न ये भी कहा गया है कि नहीं होंगे।