टेढ़ी बगिया क्षेत्र में दो हार्डवेयर की दुकानों को बनाया निशाना

आगरा। यमुनापार क्षेत्र में चोर एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पूर्व में हुई वारदातों का अभी सुराग भी नहीं लग पाया था कि चोरों ने टेढ़ी बगिया पुलिस बूथ से महज 30 मीटर की दूरी पर दो हार्डवेयर की दुकानों को निशाना बना लिया। चोरी की यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस फुटेज के आधार पर बदमाशों की शिनाख्त कर रही है।

छत के रास्ते घुसे चोर

थाना एत्माद्दौला के विकास नगर निवासी अशोक अग्रवाल की टेढ़ी बगिया पुलिस बूथ के समीप हार्डवेयर की दुकान है। उनकी दुकान के समीप ही उनके पुत्र आशु अग्रवाल की भी हार्डवेयर की दुकान है। सोमवार रात के किसी समय चोरों ने दोनों दुकानों पर धावा बोल दिया। चोर छत के रास्ते घुसे और ताला तोड़कर दुकान में प्रवेश कर गए। चोर वारदात कर उसी रास्ते से निकल गए। सुबह दुकान खोलने पर घटना की जानकारी हुई। एक साथ दो दुकानों में चोरी की वारदात से व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया।

फुटेज में दिखे चोर

व्यापारियों का कहना था कि बूथ पर 24 घंटे पुलिस तैनात रहती है। इसके बावजूद चोरी हो जाना, पुलिस की सक्रियता पर सवालिया निशान खड़ा करती है। अशोक अग्रवाल की दुकान पर सीसीटीवी लगे हैं। इसकी फुटेज चेक की गई तो दो चोर दिखाई दिए। फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि रात तीन बजकर 52 सेकेंड पर दुकान में घुसे चोर 4 बजकर तीन मिनट के बाद चोरी कर बाहर निकले हैं। अशोक अग्रवाल ने बताया कि चोर उनकी दुकान से 5 हजार रुपए कैश अलावा पीतल की टोंटी, कीमती सामान चोरी कर ले गए हैं। वहीं आशु की दुकान से भी कीमती टोंटी का सामान के अलावा पांच हजार रुपए कैश ले गए हैं। इंस्पेक्टर एत्माद्दौला उदयवीर मलिक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए बदमाशों की पहचान कराए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

परचून की दुकान में लगा दी सेंध

चोरों ने शमसाबाद स्थित धिमश्री में एक परचून की दुकान में सेंध लगा दी। यह दुकान गौरव गुप्ता की है। दुकान के बराबर ही उनका घर है। रात दुकान बंद कर वह घर पर सो रहे थे। इसी दौरान छत काटकर घुसे चोर कीमती सामान पर हाथ साफ कर गए। सुबह दुकान खोलने पर वारदात की जानकारी हुई। पुलिस चौकी से महज 50 कदम की दूरी पर हुई इस वारदात से ग्रामीणों में आक्रोश है। उनका कहना था कि रात गश्त में लापरवाही बरते जाने से बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। पीडि़त ने बताया कि चोर उनके यहां से लाखों रुपए का सामान व कैश ले गए हैं। थाना प्रभारी शमसाबाद ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, चोरों की तलाश की जा रही है।