आगरा। मलपुरा क्षेत्र के एक गांव में पंचायत चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी के बेटे और उसके समर्थकों ने सोमवार रात बवाल किया। वर्तमान प्रधान के समर्थकों से मारपीट की और पथराव कर दिया। इसके बाद ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या का प्रयास भी किया। मारपीट में चार लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

लाठी-डंडों से बोला हमला

मलपुरा के गामरी गांव में रघुवीर के न्यायालय से सेवानिवृत्त होने पर घर के बाहर पार्टी हो रही थी। वे वर्तमान प्रधान सुनील के समर्थक हैं। उनकी पार्टी में पड़ोसी बलवीर और सचिन जा रहे थे। तभी हारे हुए प्रधान पद के प्रत्याशी जयवीर और उसके साथियों ने उनको रोक लिया। इसके बाद बलवीर सिंह और सचिन के साथ छींटाकशी और गाली गलौज करने लगे। तब लोगों ने समझाकर मामला शांत करा दिया। थोड़ी देर बाद जयवीर अपने परिवार के विष्णु, भोला, राणा प्रताप, सुखवीर सिंह और अरुण को साथ लेकर पार्टी स्थल पर आ गया। उनके हाथों में लाठी, डंडे और सरिया थीं। आरोप है कि आते ही उन्होंने मारपीट और पथराव शुरू कर दिया। इसी दौरान जयवीर का साथी खन्ना ट्रैक्टर लेकर आ गया। उसने तेज गति से ट्रैक्टर चलाया और वहां मौजूद लोगों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। वहां मौजूद पंकज ट्रैक्टर की चपेट में आकर घायल हो गया। पथराव में मुकेश, राजू और सन्नी भी घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया। पुरुषोत्तम सिंह ने मलपुरा थाने में मारपीट, बलवा और हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

वर्जन

चुनाव की रंजिश में हारे हुए प्रत्याशी के बेटे और उसके समर्थक ने वर्तमान प्रधान के समर्थकों पर हमला बोला था। इस मामले में आरोपी पक्ष से विष्णु, भोला और राणा प्रताप को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

महेश कुमार, सीओ अछनेरा