आगरा : रक्षाबंधन से पहले रविवार को दुकान खोलने की अनुमति को लेकर परेशान मिठाई विक्रेताओं को प्रशासन ने बड़ी राहत दी है। रविवार को बंदी में केवल मिठाई की दुकानें माल तैयार करने के लिए खुलेंगी। सोमवार को रक्षाबंधन पर सुबह छह बजे दुकान खोलकर बिक्री की अनुमति दी गई है।

रक्षाबंधन से पहले बाजार बंदी से मिठाई विक्रेता परेशान थे। त्योहार से एक दिन पहले अधिकांश बिक्री होने की बात कहते हुए दुकानें खोलने की अनुमति की मांग की जा रही थी। शनिवार शाम को प्रशासन की ओर से मिष्ठान विक्रेताओं को रविवार को स्टॉक तैयार करने के लिए दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है। मिष्ठान विक्रेता और उनके यहां काम करने वालों को बंदी के दौरान आवागमन की छूट रहेगी। इसके अलावा तीन अगस्त रक्षाबंधन को मिठाई और राखी की दुकानें सुबह छह बजे से खुल सकेंगी। प्रशासन द्वारा दी गई छूट से मिष्ठान विक्रेताओं ने राहत महसूस की है। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल के मिठाई प्रकोष्ठ के चेयरमैन शिशिर ने दुकान खोलने की अनुमति देने पर प्रशासन का आभार व्यक्त किया है। उनका कहना है कि इससे मिठाई विक्रेताओं को राहत मिलेगी।

बिक्री की अनुमति नहीं

आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीएन अग्रवाल ने कहना है कि व्यापार मंडल ने प्रशासन ने दुकान खोलने की अनुमति देने की मांग की थी। प्रशासन ने मिष्ठान विक्रेताओं को केवल स्टॉक तैयार करने के लिए दुकान खोलने की अनुमति दी है। सभी मिष्ठान विक्रेता निर्देशों का पालन करें।

रविवार को मिठाई विक्रेता स्टॉक तैयार करने के लिए दुकान खोल सकेंगे। बिक्री की अनुमति नहीं है। सोमवार को राखी और मिठाई की दुकानें सुबह छह बजे से खोलने की अनुमति दी गई है।

डीएम प्रभु एन सिंह