24 घंटे में हुआ खुलासा

दिल दहलाने वाले तिहरे हत्याकांड का पुलिस ने 24 घंटे में ही पर्दाफाश कर दिया। पड़ोस में रहने वाले युवक ने अपने भाई व दोस्त के साथ मिलकर उधार दिए तीन लाख रुपये देने में हीलाहवाली पर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने मुख्य आरोपित व दोस्त को मंगलवार सुबह मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की मां को भी गिरफ्तार किया गया है। एत्माद्दौला के नगला किशनलाल में मूलरूप से मथुरा में बल्देव के चौड़ा बंबा निवासी रामवीर(57) उनकी पत्नी मीरा (55) और बेटा बबलू (23) की हत्या कर शव केरोसिन छिड़क जला दिए गए थे। सोमवार सुबह तीनों के अधजले शव मिले थे।

घर पर बुलाकर की हत्या

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार शातिरों में सुभाष और वकील निवासी नगला किशनलाल हैं। घटना में इनके साथ सुभाष का भाई गजेंद्र भी शामिल था। साथ पढ़ने के कारण सुभाष और बबलू में दोस्ती थी। लॉकडाउन से पहले सुभाष से रामवीर ने गिरवी प्लाट छुड़ाने के लिए तीन लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। रुपये वापस न देने पर उसने पिता-पुत्र को भरोसे में घर बुलाकर मार डाला, जबकि मां को जिंदा जला दिया। सुभाष को रामवीर के घर में पांच लाख रुपये और चांदी के गहने रखे होने की सूचना थी। घर से ले जाए गए 80 हजार रुपये, चांदी के गहने और बैग पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। साजिश और सुबूत मिटाने में भागीदार सुभाष की मां प्रेमवती को भी गिरफ्तार किया गया है। तीसरे साथी गजेंद्र की तलाश में दबिश दी जा रही हैं।

जानकारी होने पर मंगलवार तड़के चार बजे पुलिस ने का¨लदी विहार में शातिरों को घेर लिया, जिस पर उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी फाय¨रग में बाइक सवार दोनों शातिर पैर में गोली लगने से गिर पड़े। मुठभेड़ में एत्माद्दौला थाने के सिपाही अनूप के हाथ में भी गोली लगी है। शातिरों से एक बाइक, तमंचा और पिस्टल बरामद हुई है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

बबलू कुमार, एसएसपी