-सोशल मीडिया पर जुए खेलते लोगों को विडियो हुआ वायरल

-जुए की जानकारी के बाद भी अनजान बनी थाना पुलिस

आगरा। क्रिमिनल्स पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी द्वारा ऑपरेशन शिकंजा शुरू किया गया है। इसके जरिए शहर और देहात में क्रिमिनल्स को पकड़ने के लिए पुलिस को दिशा-निर्देश दिए गए हैं, वहीं डौकी थाना क्षेत्र में एसएसपी का ऑपरेशन फेल होता नजर आ रहा है। क्योंकि वहां यमुना किनारे खुले आम बड़े पैमाने पर जुआ खेला जा रहा है। सोमवार को जुए खेलते लोगों का वीडियों वायरल हुआ, लेकिन इलाका पुलिस ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

खुले मैदान में लग रहे हार-जीत के दाव

मामला थाना डौकी क्षेत्र के गांव मेहरा नाहरगंज का है, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग फड़ लगाकर जुए खेल रहे हैं और लाखों के दाव लगाये जा रहे है। लोगों के साथ-साथ दर्जनों बाइक और सभी सुख सुविधाओं का सामान भी मौजूद है। जुए खेलने वालों के साथ उनके समर्थक भी मौजूद हैं, जो फड़ पर बैठे व्यक्ति को जीत के टिप्स देते हैं।

कई बार हो जाती है नोंक-झोंक

यमुना के किनारे मैंदान में सज रही जुए की फड़ में हार-जीत के दाव देखे जा सकते हैं, सूत्रों का कहना है कि कई बार हार जीत को लेकर मामूली नोंक-झोंक झगड़े का रूप ले लेती है। ऐसे में फड़ लगाने वालों की जिम्मेदारी होती है कि वह दोनों के बीच समझौता कराएं और जीती रकम के साथ घर भेजें। फड़ लगाने की जिम्मेदारी लेने वाले लोगों को स्पष्ट आदेश है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से इस कार्य को करें।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

जुए खेलते लोगों का सोमवार को सोशल मीडिया पर विडियो वायरल हो गया। सूत्रों का कहना है कि वीडियों वायरल करने वाले व्यक्ति ने इसे डौकी पुलिस के व्हाटसएप नंबर भी वायरल कर दिया है। लेकिन अभी तक किसी पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

अनदेखी से जुआरियों के हौंसले बुलंद

गांव मेहरा नाहरगंज के यमुना की तलहटी में रोजाना जुए की महफिल सजती है। लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। जिसके चलते जुआरियों के हौसले बुलंद है। जबकि एसएसपी मुनिराज लगातार क्रिमिनल्स पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन चला रहे है। लेकिन इन सब के बाद भी पुलिस जानकर अनजान बनी हुई है।

एक बार में लाखों रूपए के दाव

यमुना की तलहटी में खुले आम जुआ होता देखा जा सकता है, सूत्रों का कहना है कि यहां आसपास के इलाकों के अलावा आठ-दस किलो मीटर की दूरी से लोग जुआ खेलने आते हैं, यहां वे एक बार में लाखों रुपए के दाव तक लगाते हैं, ऐसे व्यक्ति का सम्मान किया जाता है, जो बड़ी रकम का दाव लगाता है।

टेढ़ी बगिया के जंगल भी नहीं अछूते

थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के टेढ़ी बगिया के जंगलों में भी डौकी की तर्ज पर खुले आम हार-जीत के दाव लगते हैं। इससे कई परिवार बर्बाद हो चुके हैं। लेकिन स्थानीय पुलिस की अनदेखी से जुआ खेलने वाले लोगों के हौंसले बुलंद हैं।

पुलिस पर उठे सवाल

डौकी क्षेत्र में लगी जुए की फड़ थाने से कुछ की किलोमीटर की दूरी पर लगती है। यहां रोजाना लाखों रुपए के दाव लगाये जा रहे है। वहीं थाना एत्माद्दौला के टेढ़ी बगिया इलाके में वायरल विडियो में यह साफ देखा जा सकता है। आखिर इन जानकारियों के बाद भी पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं करती यह एक बड़ा सवाल बना है।

पुलिस को यहां करनी होगी कार्रवाई

-एत्माद्दौला के टेढ़ी बगिया के जंगलों में जुए की फड़

-डौकी के गांव मेहरा नाहरगंज में यमुना किनारे

-बल्केश्वर घाट के पास यमुना किनारे

-हाथी घाट के पास यमुना किनारे

-न्यू आगरा क्षेत्र के पोइया घाट

वर्जन

इस मामले में संबंधित सीओ को जांच दी गई है, कई बार देखा गया है कि वीडियो पुरानी होती है, जांच रिपोर्ट आने के बाद तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

मुनिराज जी, एसएसपी