होश आने पर खुद को फिरोजाबाद की रहने वाली बताया

भगवान टाकीज फुटपाथ पर रहकर कर रही थी गुजर-बसर

आगरा। सेंट्रल जेल के वॉच टावर दो के पास शनिवार शाम को बदहवास हालत में मिली युवती को रविवार सुबह होश आ गया। पूछताछ में उसने पुलिस के समक्ष किसी प्रकार के दुष्कर्म की घटना से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि युवती फिरोजाबाद की रहने वाली है और आगरा में फुटपाथ पर रह रही थी। युवती नशे की हालत में थी। पुलिस युवकों के बारे में जानकारी कर रही है।

फिरोजाबाद की रहने वाली निकली युवती

शनिवार शाम करीब 8 बजे सेंट्रल जेल के पास एक युवती बेहोशी की हालत में मिली थी। लोगों की जानकारी के बाद पुलिस ने उसे एसएन में भर्ती कराया था। मिशन शक्ति अभियान के दौरान युवती के इस तरह बेहोशी की हालत में मिलने के बाद एसएसपी बबलू कुमार एसएन हॉस्पिटल पहुंचे थे। तत्काल टीमें गठित कर युवती के संबंध में जानकारी जुटाने और घटना के बारे में पता करने के निर्देश दिए। होश में आने पर युवती ने पुलिस को बताया कि वह मूल रूप से फिरोजाबाद की रहने वाली है। पिता की मौत हो चुकी है। मां ने दूसरी शादी कर ली है।

युवती के साथ उसकी बहनें भी

पूछताछ में पता चला कि वर्तमान में युवती यहां भगवान टॉकीज ओवर ब्रिज के नीचे फुटपाथ पर रहती है। उसकी एक बहन हरीपर्वत चौराहा के पास फुटपाथ पर और एक बहन शाहगंज क्षेत्र में रहती है। पुलिस ने रात के समय ही फुटपाथ पर रहने वाली बहन को ट्रेस कर लिया, लेकिन उसने युवती से किसी प्रकार के संबंध नहीं होने की जानकारी देकर पल्ला झाड़ लिया। शाहगंज क्षेत्र में रहने वाली बहन की तलाश में पुलिस अभी तक जुटी हुई है।

युवती से नहीं हुई दुष्कर्म की पुष्टि

देर रात बाद युवती को होश आया तो उसने सीओ कोतवाली दीक्षा सिंह को बताया कि उसके साथ किसी प्रकार का कोई गलत काम नहीं हुआ है। वह अपनी मर्जी से ही निकली थी। हालांकि वह दोनों बाइक सवार युवकों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी सकी। पुलिस ने भी युवती के बयान और मेडिकल जांच के बाद यह पाया है कि उसके साथ दुष्कर्म की घटना नहीं हुई है, लेकिन इससे इंकार नहीं किया जा सकता की युवती नशे की हालत में थी। इसी से उसकी हालत बिगड़ी थी।

युवकों से की गई पूछताछ

पुलिस ने इस मामले में कुछ युवकों को भी हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इन युवकों ने भी पुलिस को युवती के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी। पुलिस अधिकारियों ने यह भी स्पष्ट किया कि युवती ने पूछताछ के दौरान अपनी उम्र 19 वर्ष के लगभग बताई है, जिससे स्पष्ट है कि वह किशोरी नहीं है, फिलहाल उम्र के संबंध में भी मेडिकल कराए जाने की तैयारी है।

युवती के साथ किसी भी प्रकार के दुष्कर्म की घटना की पुष्टि नहीं हुई है और इस संबंध में युवती ने भी कोई बयान नहीं दिया है। फिलहाल उसका एसएन मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। उसके स्वस्थ होने की प्रतीक्षा किए जाने के साथ ही परिवार के लोगों के बारे में जानकारी किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

बौत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी