- भागीरथी मार्ग पर ज्वैलरी की दुकान में चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर

- सुबह 05.05 बजे दिया वारदात को अंजाम, दोनों युवक पहने थे एक जैसे कपड़े

आगरा। थाना हरीपर्वत क्षेत्र के खंदारी में रविवार सुबह चोरों ने ज्वैलरी शॉप में सेंध लगा दी। 25 मिनट में चोर करीब साढ़े पांच लाख के माल पर हाथ साफ कर निकल गए। सीसीटीवी में वारदात कैद हो गई, जिसमें दो चोर नजर आ रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी तलाश कर रही है।

19 को हुआ था उद्घाटन

भागरथी देवी मार्ग, शास्त्री नगर निवासी राजकुमार रूपानी पुत्र दरियाना मल की नाई की मंडी में ज्वैलरी की दुकान थी। वहां से दुकान बंदकर उन्होंने खंदारी में विराट मार्केट में नई दुकान गहना नाम से खोली। 19 जुलाई को दुकान का उद्घाटन हुआ था। राजकुमार शनिवार रात रोज की तरह दुकान बंद कर घर गए थे। रविवार सुबह मार्केट में बेसमेंट में पेस्ट्री की दुकान करने वाले तारा चंद ने मोबाइल पर सूचना दी कि दुकान का शटर उठा हुआ है।

बाहर लगे कैमरे का वायर काटा

राजकुमार दुकान पर आए तो देखा कि बाहर के सीसीटीवी कैमरे का वायर कटा हुआ है। शटर खोल कर अंदर देखा तो कांच का गेट खुला हुआ था। अंदर सामान फैला पड़ा था। डिब्बे खाली थे। थाना हरीपर्वत पुलिस के साथ डॉग स्क्वॉयड व फील्ड यूनिट की टीम पहुंच गई। टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए।

कैमरे में कैद हुए चेहरे

दुकान में अंदर तीन सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। चोरों को इस बात की जानकारी नहीं थी। चोर सुबह 05.05 बजे दुकान में घुसे। चोरों ने जैक लगा कर शटर मोड़ दिया। अंदर वाला कांच का गेट खोल कर अंदर आए। अंदर लगे सीसीटीवी में उनके चेहरे कैद हुए। कैमरे के सामने ही उन्होंने चेहरे को रूमाल से ढका और चोरी की। चोरों ने अंदर के कमरे में लॉकर तोड़ने का प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हो सके।

आधे घंटे में निकल गए चोर

सीसीटीवी कैमरे के मुताबिक चोर चोरी कर सुबह 5:30 बजे निकल गए। दोनों चोर एक से कपड़े पहने थे। उन्हें देख कर लग रहा था कि जैसे मॉर्निग वॉक पर आए हों। दोनों नई उम्र के थे। चोरों ने आने से पूर्व बाहर कुत्ते को भी कुछ खाने की वस्तु दी, जिससे वह उन पर भौंका तक नहीं। पीडि़त के मुताबिक चोर दुकान से पांच लाख की ज्वैलरी व 40 से 50 हजार नगदी पर हाथ साफ कर गए हैं।

चौकी से कुछ दूरी पर हुई घटना

डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के खंदारी कैम्पस के मुख्य गेट के सामने खंदारी पुलिस चौकी है। वहां से घटना स्थल कुछ दूरी पर ही है। आगे खंदारी चौराहा भी है। दोनों ही स्थानों पर पुलिस रहती है, इसके बावजूद चोरों ने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया।