-छत के रास्ते से घर में घुसे शातिर चोर, सीसीटीवी में कैद हुए चोर

दस लाख से अधिक कैश व जेवर चोरी, पुलिस कर रही जांच

आगरा। अनलॉक में चोर लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस के लिए चोर चुनौती बनकर पेश हो रहे हैं। बुधवार रात चोरों ने बल्केश्वर के लोहिया नगर में रहने वाले परचून व्यापारी के घर को निशाना बना डाला। शातिर चोर छत के रास्ते से आए और परिवार के सदस्यों को कमरे में बंद कर दिया। दस लाख रुपए से भी अधिक के माल पर हाथ साफ कर दिया है। सीसीटीवी फुटेज में चोर पैदल भागते हुए दिखाई दिए हैं।

बाहर से कमरे को कर दिया बंद

लोहिया नगर में मनोज तोमर वाली गली निवासी महेश की किरावली वालों के नाम से प्रसिद्ध परचून की दुकान है। वह दुकान के ही ऊपर परिवार के साथ रहते हैं। रोजाना की तरह बुधवा रात पत्नी व बेटे के साथ कमरे में सो रहे थे। देर रात में अचानक खटपट की आवाज सुन उनकी आंख खुल गई। उन्होंने कमरे से बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। इसके बाद उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया और आसपास के लोगों को पुकारा। पड़ोसी जागकर उनके घर पहुंचे और कमरे को बाहर से खोला। व्यापारी ने बगल के कमरे में जाकर देखा तो सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था और अलमारी खुली हुई थी। उसमें रखे कीमती जेवर व कैश गायब था।

पैदल भागते नजर आए चोर

सूचना मिलने पर पुलिस रात को ही मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने घर के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की। जिसमें चार बदमाश पैदल भागते नजर आ रहे हैं। पुलिस इसी फुटेज के आधार पर चोरों का सुराग लगाने का प्रयास कर रही है। व्यापारी के अनुसार बाहर से दरवाजा बंद होने पर उन्हें वारदात का एहसास हुआ। यह भी माना जा रहा है कि जब व्यापारी की आंख खुली, चोर तभी घर से माल समेट कर भागे थे।

अलमारी में लगी थी चाबी

पीडि़त व्यापारी का कहना है कि रात में भूल से चाबी अलमारी में लगी रह गई थी। चोरों ने इसका फायदा उठाकर वारदात को अंजाम दिया है। चोर उनके यहां से दस लाख रुपए के कीमती सोने के जेवर और बीस हजार रुपए का केश अन्य कीमती सामान ले गए हैं। वहीं थाना प्रभारी न्यू आगरा का कहना है कि पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। सीसाीटीवी से बरामद फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान की जा रही है।