-संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों ने चलाया अभियान

-अधिकारियों ने सांसद एसपी सिंह बघेल को भी दिया फूल

आगरा। सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवें दिन संभागीय परिवहन विभाग द्वारा अनूठी पहल की गई। शुक्रवार को भगवान टाकीज चौराहा पर नियमों का पालन करने वाले वाहन स्वामियों का गुलाब का फूल देकर सम्मान किया। वहीं ऐसे वाहन चालक जो नियमों का पालन नहीं कर रहे थे, उन्हें अवेयर करने का कार्य किया गया। पुलिस और आरटीओ विभाग की इस पहल की सराहना चौराहे पर वाहन चालकों ने की।

दूसरों को भी जागरुक करने की अपील

गुलाब का फूल देने के बाद लोगों से अपील भी की गई कि वह अन्य लोगों को भी नियमों का पालन करने के लिए अवेयर करें। इस दौरान सभी वाहन चालक जो नियमों का पालन कर रहे थे, उन्होंने आसपास के लोगों को भी अवेयर करने का भरोसा दिलाया। अभियान के दौरान सीट बैल्ट और हेलमेट न लगाने वालों को जागरूक किया गया। अधिकारियों ने शहर में कई स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाया।

सांसद ने की पहल की सराहना

अभियान के दौरान ही सांसद एसपी सिंह बघेल भी नियमों के पालन करते हुए अपनी गाड़ी से यहां होकर निकले तो अधिकारियों ने उन्हें भी रोककर गुलाब का फूल देकर सम्मान किया.संभागीय परिवहन विभाग के इस अभियान की सांसद एसपी सिंह बघेल ने सराहना की है। सांसद का कहना था कि आए दिन दुर्घटना हो रही हैं। इससे बचने के लिए हेलमेट और सीट बैल्ट लगाना चाहिए। वहीं आरटीओ प्रीति पांडेय ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान पांचवें दिन वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर सम्मान किया जा रहा है, क्योंकि जो नियमों का पालन कर रहे हैं वह बधाई के पात्र हैं।