गिरफ्तार आरोपियों के पास से तमंचा, कारतूस भी मिले

बस हाईजैक में इस्तेम1ाल दोनों कारें भी पुलिस ने की बरामद

आगरा। 34 यात्रियों सहित बस को हाईजैक करने के मामले में पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में इस्तेमाल की गई दोनों कारें चित्राहट थाना क्षेत्र से बरामद कर ली गई हैं। इन कारों को घटना के बाद से यहां छुपा कर रखा गया था। पुलिस ने इनके पास से तमंचा, कारतूस और बाइक भी बरामद की है। पुलिस पकड़े गए बदमाशों फरार के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।

सख्ती के बाद हरकत में आई पुलिस

गुरुग्राम से 34 यात्रियों को लेकर मप्र के पन्ना जा रही बस का मंगलवार रात मलपुरा क्षेत्र में दक्षिणी बाइपास से अपहरण कर लिया गया था। यात्री बुधवार दोपहर छतरपुर में सकुशल पहुंच गए थे और बस इटावा में बरामद हो गई थी। इस सनसनीखेज वारदात का मुख्य आरोपित प्रदीप गुप्ता गुरुवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस आगरा, फीरोजाबाद और इटावा में दबिश दे रही थी। शुक्रवार सुबह आरोपितों के चित्राहाट क्षेत्र में छिपे होने की सूचना पर एसओ अमित कुमार ने बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू कर दी। बाह सíकल के पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी भी पहुंच गए। एक बाइक पर सवार तीन युवक पुलिस को देख यू-टर्न ले भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया।

गांव में छुपा कर रखी थीं कारें

तीनों ने पुलिस के समक्ष बस हाईजैक करने की वारदात को स्वीकार किया। पुलिस के अनुसार बंदी बनाए गए बदमाशों में श्रवण कुमार उर्फ पीरा यतेंद्र व संजय उर्फ संजू बताए गए हैं। तीनों चित्राहट स्थित गांव कचौरा घाट के निवासी है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ के बाद उनके साथियों के बारे में जानकारी हासिल की। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में शामिल एक्सयूवी और सेंट्रो कार को बरामद कर लिया है। वारदात के बाद से यह दोनों कारें गांव में छुपा कर रख दी गई थी। पुलिस ने इनके कब्जे से तमंचे, कारतूस, एक बाइक बरामद की है। यह बाइक चोरी की बताई गई है। पुलिस का कहना है कि रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर बरामद बाइक टूंडला के एक डॉक्टर की निकली है। इस संबंध में फिरोजाबाद पुलिस से संपर्क किया जा रहा है।

बस हाईजैक मामले में मास्टरमाइंड प्रदीप गुप्ता सहित अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के अन्य साथियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा, उनके लिए पुलिस की टीमें रवाना की गई हैं।

बबलू कुमार, एसएसपी

------