-डौकी, फतेहाबाद क्षेत्र में लूट करने वाले गैंग के तीन शातिर दबोचे

-रेलवे पुलिस बल में शारीरिक दक्षता परीक्षा पास कर चुका था आरोपित

आगरा। शहर में लूट की कई घटनाओं को अंजाम देने वाले बाइकर्स गैंग का सरगना रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) की वर्दी पहनने की तैयारी कर चुका था। वह आरपीएफ की शारीरिक दक्षता परीक्षा पास कर चुका था। मेडिकल में पास होने के बाद उसके शरीर पर वर्दी होती। इससे वह अपने तीन साथियों समेत गुरुवार की रात डौकी क्षेत्र में कौलारा झील के पास पुलिस चेकिंग में दबोच लिया गया।

पुलिस लाइन में शुक्रवार को प्रेसवार्ता में एसएसपी बबलू कुमार ने बताया बाइकर्स गैंग का सरगना सोनू निवासी भीकनपुर फतेहाबाद है। गिरफ्तार उसके दो अन्य साथियों के नाम सतीश और अशोक कुमार निवासी अरनौटा फतेहाबाद हैं। सोनू रेलवे पुलिस बल में भर्ती होने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा पास कर चुका था। उसका मेडिकल होना रह गया था। इसमें पास होने के बाद वह वर्दी पहन लेता।

पुलिस के पूछताछ करने पर सोनू ने बताया कि लूट के दौरान बाइक सतीश चलाता था। जबकि पर्स और चेन आदि लूटने का काम वह और अशोक करते थे। गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार, नरेंद्र सिंह और एसआइ हरवेंद्र आदि थे।

इन वारदातों को दिया था अंजाम

30 अक्टूबर: फतेहाबाद के स्याहीपुरा में ईट भट्ठे के पास महिला का पर्स लूटा।

20 अक्टूबर: फतेहाबाद से फीरोजाबाद जाने वाले मार्ग पर तमंचे के बल पर युवक से मोबाइल लूटा।

13 अक्टूबर: डौकी में कौलारा झील के पास बाइक पर बच्चे के साथ जा रहे दंपती से पर्स लूटा।

10 अक्टूबर: डौकी के धमौटा में बाइक सवार दंपती से पर्स लूटा।

-------------

धूम फिल्म के अंदाज 100 की रफ्तार से दौड़ाते थे बाइक

गैंग सफेद रंग की अपाचे बाइक से लूट करता था। वारदात के दौरान बाइक चलाने का जिम्मा सतीश पर होता था। वह लूट के बाद 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक दौड़ाता था। सतीश को तेज रफ्तार बाइक दौड़ाने का शौक धूम फिल्म देखकर हुआ था। वह स्टंट भी कर लेता है। इसके चलते पीछा करने के बावजूद वह किसी के हाथ नहीं आता था।

-------------

बाइक में पेट्रोल के लिए भी की लूट

सोनू ने पुलिस को बताया कि बाइक में पेट्रोल डलवाने के लिए भी वह लूट करते थे। महिला का पर्स भी बाइक में पेट्रोल डलवाने के लिए लूटा था। उसमें पांच सौ रुपये मिले थे।

खुद इंटर और पत्नी है एमए पास बाइकर्स गैंग का सरगना सोनू और अशोक इंटर है। जबकि सतीश दसवीं पास है। सोनू की शादी छह महीने पहले हुई है, उसकी पत्नी एमए है।