-एडीए, नगर निगम और एएसआई अधिकारियों ने की समीक्षा बैठक

-गूगल मैप, एफएम पर होगा प्रचार

आगरा। महताब बाग स्थित ताज व्यू प्वॉइंट की अब हर जगह पर ब्राडिंग की जाएगी। सोमवार को ग्यारह सीढ़ी पार्क तथा आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित ताज व्यू प्वाइंट के संबंध में स्थल पर बैठक तथा उक्त कार्यो की समीक्षा की गई। इस बैठक में टूरिस्ट्स की संख्या बढ़ाने के लिए ये महत्वपूर्ण फैसला लिया गया।

होटल में लगाए जाएंगे स्टैंडी

ताज व्यू प्वॉइंट पर टूरिस्ट्स को आकíषत करने के लिए होटल में स्मारक के स्टैंडी लगवाए जाएंगे। एफएम रेडियो पर इसका प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसके साथ ही एडीए द्वारा टोल प्लाजा पर टिकट के साथ ताज व्यू प्वॉइंट का भी प्रसार दिया जाएगा।

सेलिब्रिटीज को घुमाया जाएगा व्यू प्वॉइंट

बैठक में फैसला लिया गया कि होटलों में रुकने वाले गेस्ट को ताज व्यू प्वॉइंट की खूबियां बताई जाएं। बैठक में कहा गया कि अधिकांश सेलिब्रिटी होटल अमर विलास में रुकते हैं इसलिए उनको ताज व्यू प्वॉइंट घुमाया जाए तथा उसका प्रचार प्रसार किया जाए। शहर में मुख्य स्थानों पर ताज व्यू प्वॉइंट के बारे में फोटो सहित साइनेज बनवाकर लगवाए जाएंगे। इसके साथ ही टूरिस्ट्स की सुरक्षा हेतु पुलिस गश्त बढ़ाई जाएगी।

गूगल पर अपलोड की जाएंगे अच्छी तस्वीर

ग्राउंड के साथ-साथ इंटरनेट पर भी ताज व्यू प्वॉइंट की ब्रांडिंग की जाएगी। इसके लिए गूगल पर ताज व्यू प्वाइंट के अच्छे फोटो तथा जानकारी अपलोड की जाएगी। ताज व्यू प्वाइंट का वीडियो भी बनवाया जाएगा, जिसे इंटरनेट पर अपलोड की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से ताज व्यू पॉइंट के आसपास सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया गया है। रजिस्टर्ड गाइड को ग्रुप में टूरिस्ट्स की टिकट बुकिंग की सुविधा दी जाएगी।

बैठक में ये रहे मौजूद

समीक्षा बैठक में नगर आयुक्त निखिल फुंडे, एडीए उपाध्यक्ष राजेंद्र पैंसिया, एएसआई के अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत स्वर्णकार, एडीए ओएसडी एपी सिंह, सहायक अभियंता अनिल शुक्ला, सांख्यकीय अधीक्षण पर्यटन अभिमन्यु, सहायक अधीक्षण पुरातत्वविद आरके सिंह, जैस कंपनी के प्रतिनिधि राहुल सिंह मौजूद रहे।