-एसएसपी ने व्हाटसएप आने वाली कंप्लेन को सीधे लिया संज्ञान

-वाहन चालकों ने गलत चालान और युटर्न की दर्ज कराई कंप्लेन

आगरा। ताजनगरी में जाम की समस्या से निपटने के लिए पहली बार व्हाटसएप नंबर जारी किया गया है। जिसमें वाहन चालक ट्रैफिक पुलिस और जाम की कंप्लेन दर्ज करा सकते हैं। जारी किए गए नंबर पर आने वाली कंप्लेन को सीधे संज्ञान लिया जा रहा है। मंगलवार को दो दर्जन से अधिक कंप्लेन की गई, जिसमें अधिकतर कंप्लेन को सॉल्व किया गया।

एक कॉल मिलेगी हेल्प

ताजनगरी में जाम की समस्या से निजात पाने के लिए एसएसपी मुनिराज ने इस बार व्हाटसएप नंबर जारी किया है। जिस पर वाहन चालक या जाम में फंसे लोग अपनी कंप्लेन दर्ज करा सकते हैं। एसएसपी ने बताया कि शहरवासी ट्रैफिक को लेकर किसी भी तरह की कंप्लेन जारी किए नंबर 954852414 पर दर्ज करा सकते हैं। पीडि़त व्यक्ति मौके की रिपोर्ट अपने मोबाइल से फोटो लेकर संबंधित नंबर पर सेंड कर सकता है। इसके बाद जारी व्हाटसएस नंबर को लेकर एक्टिव पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचेगी। इस तरह जाम संबंधित समस्या का मौके पर ही निस्तारण किया जाएगा।

जारी किए नंबर पर शहरवासियों ने दिए सुझाव

ट्रैफिक की समस्या को सॉल्व करने के लिए मंगलवार को पांच सुझाव आगरा पुलिस को दिए गए। जिसमें कैलाशपुरी फ्लाईओवर के नीचे रोड पर डिवाइडर लगाने की बात कही गई। गुरुद्वारे की ओर यू-टर्न को प्रॉपर रखने का प्रस्ताव रखा गया। एमजी रोड पर प्रतापपुरा से पहले रोड को चौड़ीकरण करने की मांग की गई। इसके साथ ही एमजी रोड पर चौपहिया और दोपहिया वाहनों के लिए अलग-अलग लाइन बनाने की बात कहीं गई।

कंप्लेन को किया सॉल्व

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि मंगलवार को शाम तक पांच कंप्लेन दर्ज की गई। जिसमें से सभी का निस्तारण कर दिया गया। वहीं ट्रैफिक पुलिस कार्यशैली को लेकर एक भी कंप्लेन नहीं आई। अक्सर देखा गया है कि वाहन चालक और ट्रैफिक पुलिस के बीच में व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बात विवाद हो जाता है, ऐसे में मौके पर मौजूद व्यक्ति अपनी वीडियो संबंधित नंबर पर सेंड कर सकता है, मामला संज्ञान में आने के बाद तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

वसूली पर लगेगा अंकुश

शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा अक्सर वसूली के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। या फिर चालान की कार्रवाई पर ट्रैफिक पुलिस पर कोई आरोप लगाए जाते हैं तो ऐसे मामलों को तत्काल संज्ञान लिया जाएगा। अवैध वसूली की समस्या से निपटने के लिए वाहन चालक और ट्रैफिक पुलिस के बीच पारदर्शिता बनी रहेगी।

-ट्रैफिक से निपटने को जारी किया गया मोबाइल नंबर

954852414

पहले दिन ये कंप्लेन हुई प्राप्त

05-चालान की शिकायत

04- शहर यू-टर्न की शिकायत

11-पुलिस को शेयर किए सुझाव

शून्य -ट्रैफिक पुलिस की शिकायत

03-शहर में खराब सड़कों की कंप्लेन

03

वर्जन

जिले में ट्रैफिक की समस्या को ध्यान में रखते हुए व्हाटसएप नंबर जारी किया गया है, इससे जाम में फं से वाहन चालक अपनी कंप्लेन दिए गए नंबर पर दर्ज करा सकते हैं। मंगलवार को पब्लिक ने कुछ सुझाव शेयर किए हैं, उन पर विचार किया जाएगा।

मुनिराज जी, एसएसपी