- तीन धार्मिकस्थलों पर किया भगवा रंग, एक में हनुमान चालीसा का पाठ

- चार थानों में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रही पुलिस

आगरा। दीपावली से पहले मंगलवार को शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। तीन धार्मिकस्थलों पर भगवा पेंट किया गया। लोगों को पता लगने से पहले ही पुलिस ने दोबारा पहले जैसा रंग करा दिया। वहीं एक धार्मिकस्थल में भगवा रंग के कुर्ता पजामा पहनकर पहुंचे युवक ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। शाम को वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। तीनों मामलों में पुलिस अपनी ओर से मुकदमा दर्ज कर रही है। माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों की तलाश की जा रही है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

ताजनगरी में हुई घटनाओं को मथुरा के नंदबाबा मंदिर में हुए घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि मंगलवार की सुबह सूचना मिली कि एमजी रोड पर आगरा कॉलेज सामने, औलिया रोड और पा‌र्श्वनाथ पंचवटी के पास स्थित धार्मिकस्थलों के कुछ हिस्से पर भगवा रंग पोता गया है। पुलिस मौके पर पहुंची। माहौल गर्माता इससे पहले वहां दोबारा से हरा रंग करा दिया।

खुद ही वीडियो वायरल किया

शमसाबाद क्षेत्र के गांव नबादा में एक युवक ने मंगलवार सुबह हनुमान चालीसा का पाठ किया। उसने वीडियो खुद ही सोशल मीडिया पर वायरल किया। पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो युवक की तलाश शुरू कर दी। इस मामले में शमसाबाद थाने में अजय तोमर के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। अन्य तीनों मामलों में रकाबगंज, ताजगंज और लोहामंडी में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। आरोपियों की पहचान के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग देखी जा रही है।

धार्मिकस्थलों पर जाकर चेक कर रही पुलिस

मंगलवार को तीन धार्मिकस्थलों पर भगवा पेंट करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने शहर की सभी धार्मिकस्थलों को चेक किया। संबंधित थानों की पुलिस ने जाकर स्थानीय लोगों से बात की। साथ ही वहां नजर रखने को भी कहा।