-जगदीशपुरा के सदरवन गांव की घटना, एक ओर से 15 एवं दूसरी तरफ से 4 लोग घायल

-जमीन को लेकर दोनों गुट कर रहे दावा, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

आगरा: जगदीशपुरा के सदरवन गांव में शुक्रवार को 50 गज जमीन को लेकर दो गुटों में संघर्ष हो गया । इस दौरान जमकर लाठी-डंडे चले, जिसमें दोनों गुट के 19 लोग घायल हो गए । इनमें एक ओर के 15 लोग और दूसरी तरफ के चार लोग हैं । पुलिस ने दोनों गुट के खिलाफ मारपीट और बलवे का मुकदमा दर्ज किया है ।

इंस्पेक्टर जगदीशपुरा बैजनाथ सिंह ने बताया कि घटना तीसरे पहर करीब तीन बजे की है । सदरवन निवासी हरि गोपाल और रघुवर दयाल पक्ष में 50 वर्ग गज जमीन को लेकर विवाद चल रहा है । हरि गोपाल का दावा है कि जमीन उनकी है । इस जमीन पर उनके परिवार का सौ साल से कब्जा है । जबकि रघुवर दयाल पक्ष उक्त जमीन पर अपना दावा कर रहा है । दोपहर में हरि गोपाल और अनिल घर के बाहर खड़े होकर बातचीत कर रहे थे । इसी दौरान रघुवर दयाल के परिवार का युवक विवादित जमीन पर अपनी बाइक खड़ी करने लगा । हरि गोपाल ने इसका विरोध किया । दोनों में कहासुनी होने लगी । इसने संघर्ष का रूप ले लिया ।

दोनों गुट के लोग लाठी-डंडों से लैस होकर सामने आ गए । संघर्ष में हरि गोपाल के अलावा उसके गुट के 15 और रघुवर दयाल गुट के चार लोग घायल हो गए । जिला अस्पताल मेडिकल कराने पहुंचे हरि गोपाल का कहना था कि रघुवर दयाल और उसके गुट के 50-60 लोगों ने घर पर हमला बोलकर उसे और परिवार के लोगों को लाठी-डंडों से पीटा .इसमें हरि गोपाल और उसके गुट के राम औतार, कमलकांत, देवेंद्र, अनिल, राजू, निरंजन, सतेंद्र, राजकुमारी पत्नी वीरेंद्र, कुसुम पत्नी देवेंद्र, पुष्पा पत्नी निरंजन और राजकुमार समेत 15 लोग घायल हो गए .वहीं, रघुवर दयाल गुट के लोगों का कहना था कि विवाद की शुरुआत हरि गोपाल की ओर से हुई .रघुवर दयाल गुट के नरेश, जसपाल, दिनेश समेत चार लोग घायल हुए हैं । इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों गुट के लोगों के खिलाफ पुलिस ने मारपीट और बलवे का मुकदमा दर्ज किया है ।