सोमवार शाम को पी थी दोनों ने शराब

मंगलवार को आधे घंटे के अंतराल में दोनों की हुई मौत

पुलिस के साथ आबकारी टीम भी मौके पर पहुंची,

पुलिस कर रही मामले की जांच

फिरोजाबाद। भाई दूज की शाम देसी शराब पीकर घर लोटे दो मजदूर दोस्तों की मौत हो गई। परिवार वाले जहरीली शराब से मौत होने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं पुलिस और प्रशासन जांच की बात कह रहा है।

घटनाक्रम के अनुसार खैरगढ़ के गांव शेखपुरा निवासी नबी चंद्र पुत्र राजेंद्र सिंह (30) और उसका दोस्त संजय पुत्र विजय पाल (32) दोनों आपस में रिश्तेदार थे और नगला भाऊ स्थित कांच कारखाने में काम करते थे। दीपावली पर पांच दिनों की छुट्टी होने पर दोनों घर पर थे। परिजनों के अनुसार सोमवार को दोनों शाम छह बजे चौराहे पर गए थे। शाम साढ़े सात बजे शराब पीकर वापस लौटे। थे। नबी चंद्र के 17 वर्षीय बेटे अंकुर ने बताया कि पापा ने घर पहुंचने के बाद खाना नहीं खाया और सीने में दर्द की शिकायत की। मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे उल्टियां हुई और अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसी बीच संजय की भी हालत बिगड़ी और घर में ही उसकी भी मौत हो गई। आधा घंटे के अंतराल में दो मौतों से गांव में खलबली मच गई। जहरीली शराब से दो मौतों की सूचना पर सीओ शिकोहाबाद बल्देव सिंह खनेड़ा फोर्स के साथ पहुंचे। सूचना पर आबकारी विभाग की टीम भी पहुंच गई और जांच शुरू कर दी। आबकारी विभाग का कहना है कि इस गांव में शराब का कोई ठेका नहीं है, या तो इन लोगों ने अधिक शराब का सेवन किया है या शराब के साथ किसी दवाई का भी सेवन किया गया हो। वहीं डीएम चंद्रविजय सिंह ने एसडीएम शिकोहाबाद को जांच के लिए भेजा है।

दिवाली की रात भी हुई थी मौत

शेखपुरा के ग्रामीणों के मुताबिक दीपावली वाली रात को 40 वर्षीय कमलेश की मौत भी शराब पीने से हुई थी। उसके मुंह से झाग भी निकला था। हालांकि परिवार की ओर से इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी गई।

दोनों युवकों ने शाम को देसी शराब पी थी। परिवार वालों का कहना है कि सीने में दर्द हुआ था, जिसके बाद मौत हुई है। दोनों शराब पीने के आदी थे। मामले की जांच की जा रही है।

सचिंद्र पटेल, एसएसपी