-एसएन के बाल रोग विभाग के 58 बेड के वार्ड में 90 बच्चे भर्ती

-बुखार के मरीजों की बढ़ रही संख्या, जांच कराने में लग रहे दो घंटे

आगरा। डेंगू और वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ता जा रहा है.डेंगू संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ने पर एसएन मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के वार्ड में एक बेड पर दो मरीज भर्ती करने पड़ रहे हैं। वहीं, जिला अस्पताल का डेंगू वार्ड खाली है। यहां एक भी मरीज भर्ती नहीं है।

48 बेड के वार्ड में 90 मरीज

एसएन मेडिकल कालेज की नई सर्जरी स्थित बाल रोग विभाग के वार्ड में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इमरजेंसी में भर्ती हो रहे बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद शिफ्ट किया जा रहा है। 48 बेड के वार्ड में 90 मरीज भर्ती है। एक बेड पर दो बच्चों को भर्ती करना पड़ रहा है। एक मरीज के साथ एक ही तीमारदार को रहने दिया जा रहा है। जिससे वार्ड में ज्यादा लोग न रहें।

जिला अस्पताल में मरीज नहीं

उधर, जिला अस्पताल में 10 बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है। वार्ड में बेड पर मच्छरदानी भी लगाई गई हैं। मगर, यहां कोई मरीज भर्ती नहीं है। ओपीडी में आ रहे बुखार के मरीजों की डेंगू सहित अन्य जांच कराई जा रही है। इससे पैथोलाजी में जांच कराने के लिए लंबी लाइन लगने लगी है। डेढ़ से दो घंटे में नंबर आ रहा है। 200 से अधिक मरीजों की पैथोलाजी में जांच की जा रही हैं। मगर, अभी तक कोई केस नहीं मिला है।

जिला अस्पताल में 1383 मरीजों को परामर्श, 20 फीसद शरीर में दर्द और बुखार के मरीज

गुरुवार को जिला अस्पताल की ओपीडी में 1383 मरीजों को परामर्श दिया गया। ओपीडी में बच्चे सहित 20 फीसद मरीज बुखार और शरीर में टूटन की समस्या के साथ पहुंचे।

एसएन की बाल रोग की ओपीडी में 40 फीसद बुखार के मरीज

ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। एसएन मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग की ओपीडी में 56 मरीजों को परामर्श दिया गया। इसमें से 40 फीसद बुखार के मरीज रहे। वहीं, मेडिसिन की ओपीडी में 217 मरीजों को परामर्श दिया गया। यहां भी बुखार के मरीजों की संख्या अधिक रही। ओपीडी में 1189 नए मरीजों को परामर्श दिया गया।

वर्जन

डेंगू संदिग्ध मरीजों की जांच कराई जा रही है। किसी मरीज में डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है। कोई मरीज भी भर्ती नहीं है।

डॉ। अशोक अग्रवाल, प्रमुख अधीक्षक, जिला अस्पताल

बढ़ाए जा रहे हैं बेड

एसएन इमरजेंसी बाल रोग वार्ड-16 बढ़ाए जा रहे हैं बेड ( 25 बेड हैं)

बाल रोग विभाग के वार्ड - 25 बढ़ाए जा रहे हैं बेड (58 बेड हैं)

मेडिसिन वार्ड - 24 बढ़ाए जा रहे हैं बेड

फिरोजाबाद और मथुरा के भी मरीज भर्ती हो रहे हैं। वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। शुक्रवार तक बेड बढ़ जाएंगे।

डॉ। प्रशांत गुप्ता, प्राचार्य एसएन मेडिकल कालेज