आगरा: डॉ। बीआर अंबेडकर यूनीवर्सिटी की मुय परीक्षा में गूगल फार्म नहीं भरने और गलत आईपी एड्रेस देने वाले करीब 150 कालेजों को यूएफएम कमेटी ने नोटिस भेजा है। कालेजों को नोटिस मिलने के तीन दिन में जवाब देना है। सचल दलों द्वारा नकल प्रकरण की शिकायतों के लिफाफे अब खोले जाएंगे।

पकड़ी गई थी नकल

मुय परीक्षा के बाद यूएफएम कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी ने नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के आधार पर ऐसे सभी कालेजों की सूची तैयार की, जिन्होंने गूगल फार्म नहीं भरे थे और गलत आइपी एड्रेस दिए थे। कमेटी द्वारा एजेंसी के माध्यम से ऐसे लगभग 150 कालेजों को नोटिस भेजे गए हैं। इसके बाद ऐसे कालेजों को सूचीबद्ध किया जाएगा, जहां सचल दलों द्वारा नकल की शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। इन लिफाफों को भी अब कमेटी के सामने खोला जाएगा। इन कालेजों को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। कमेटी के समन्वयक प्रो। लवकुश मिश्रा ने बताया कि पहले कालेजों को पक्ष रखने का मौका नहीं दिया जाता था। अब कार्यकारी कुलपति के निर्देश पर यह काम हो रहा है। पक्ष रखने के बाद जांच में अगर कालेज दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें डिबार करने से लेकर मान्यता रद्द तक की कार्रवाई हो सकती है। कालेजों को अपना जवाब कमेटी की ई-मेल आइडी पर भेजना है।

इन कालेजों को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। पक्ष रखने के बाद जांच में अगर कालेज दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें डिबार करने से लेकर मान्यता रद्द तक की कार्रवाई हो सकती है। कालेजों को अपना जवाब कमेटी की ई-मेल आईडी पर भेजना है। इन साी को तीन दिन में अपना जबाव ोजना होगा।

प्रो। लवकुश मिश्रा,

समन्वयक, यूएफएम कमेटी