पांच सदस्यीय सदस्यीय समिति करेगी रिपोर्ट तैयार

समय से परीक्षाएं कराने और परिणाम घोषित करने के लिए तैयार कराया जाएगा साफ्टवेयर

आगरा: डॉ। भीमराव अंबेडकर विवि परीक्षा व्यवस्था गड़बड़ा गई है। परीक्षा व्यवस्था की री-इंजीनियरिंग करने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। कमेटी की सिफारिश पर समय से परीक्षाएं कराने और परिणाम घोषित करने के लिए सॉफ्टवेयर तैयार कराया जाएगा। कुलपति प्रो। आलोक कुमार राय के अनुसार तकनीकी, मेडिकल, आयुर्वेद, यूनानी, होम्योपैथी, विधि सहित विभिन्न प्रकार की परीक्षाएं वर्षो से लंबित चल रही हैं। इसके दुष्परिणाम छात्रों को भुगतना पड़ रहे हैं, ऐसे में एग्जाम ऑटोमेशन के लिए चार सदस्यीय समिति गठित की गई है। यह समिति की सिफारिश पर पूरी परीक्षा व्यवस्था की री-इंजीनियरिंग की जाएगी, इसमें सब कुछ सॉफ्टवेयर के माध्यम से होगा। विभिन्न प्रकार के परीक्षक नामित करने के लिए पत्रावलियां कुलपति के पास नहीं आया करेंगी। परीक्षकों का चयन भी आनलाइन किया जा सकेगा।

समिति के सदस्य

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। जय प्रकाश पांडेय, दिल्ली विश्वविद्यालय के संयुक्त कुलसचिव डा रोहन राय, लखनऊ विवि के परीक्षा प्रभारी प्रो पीयूष भार्गव, सेंट जोंस कॉलेज के प्राचार्य डा एसपी सिंह बघेल और विवि के परीक्षा नियंत्रक अजय कृष्ण यादव को शामिल किया गया है।

--------

दो पाली में शिक्षक के विरोध में जुटाएंगे समर्थन

आगरा: माध्यमिक शिक्षकों को दो पाली में बुलाए जाने का विरोध तेज होता जा रहा है। शिक्षकों को साढ़े आठ घंटे के लिए स्कूल बुलाने के विरोध में माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट शनिवार को बैठक करेगा।

संगठन जिलाध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षकों को सुबह आठ से तीसरे पहर साढ़े चार बजे तक बुलाए जाने को लेकर संगठन में आक्रोश है। इसके लिए प्रधानाचार्य शिक्षक समन्वय समिति की महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को साईं का तकिया स्थित बैप्टिस्ट स्कूल में सुबह 11 बजे से होगी। इसमें इस अव्यवहारिक आदेश के विरोध में आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। संगठन जिलामंत्री डॉ। विशाल आनंद, प्रांतीय मंत्री उत्तर शर्मा, मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा व मंडलीय मंत्री भीष्मभद्र लवानिया ने सभी कार्यकारिणी पदाधिकारियों व सक्रिय सदस्यों से बैठक में शामिल होने की अपील की है।