- परेशान छात्रों ने यूनिवर्सिटी में किया हंगामा

- रिजल्ट में त्रुटि सही कराने के लिए परेशान हो रहे छात्र

आगरा। डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी में अपनी समस्याओं के समाधान के लिए छात्र चकरघिन्नी बने हुए हैं। रिजल्ट में त्रुटि हो या फिर किसी का नाम गलत छपकर आ गया हो, उसे बराबर की दौड़ लगानी पड़ रही है। कभी रजिस्ट्रार कार्यालय तो कभी अम्बेडकर चेयर दोनों के बीच छात्र चक्कर लगाने के लिए मजबूर हो गए हैं।

एक काम के लिए तीन जगह की दौड़

डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के विभिन्न सत्रों के रिजल्ट में गलतियों की भरमार है। इन त्रुटियों

को सही कराने के लिए स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी पहुंच रहे हैं, लेकिन एक काम के लिए उन्हें तीन जगह की दौड़ लगानी पड़ रही है। सत्र 2013 हो या फिर 2014 की मार्कशीट। किसी को अपनी मार्कशीट में त्रुटि सही करानी है, तो पहले उसे रजिस्ट्रार कार्यालय आना पड़ता है। यहां रजिस्ट्रार कार्यालय से आदेश कराने के बाद उसे अम्बेडकर चेयर जाना पड़ता है। वहां हैल्प डेस्क पर वेरीफिकेशन कराना होता है, उसके बाद एप्लीकेशन जमा कराने के लिए तीसरी बार रजिस्ट्रार कार्यालय की फिर दौड़ लगानी पड़ती है।

परेशान स्टूडेंट्स ने किया हंगामा

शनिवार को मार्कशीट में त्रुटि सही कराने आए कुछ स्टूडेंट्स ने इस दौड़ से परेशान होकर यूनिवर्सिटी में हंगामा कर दिया। रजिस्ट्रार कार्यालय पर छात्रों की भीड़ पहुंच गई। छात्रों का कहना था कि एक काम

के लिए कितनी जगह दौड़ लगाएं और फिर यह दौड़ पहली बार नहीं है, इससे पूर्व में भी यूनिवर्सिटी में यह प्रक्रिया पूरी करा चुके हैं, लेकिन उनकी मार्कशीट की त्रुटि अभी तक सही होकर नहीं आई है। हंगामे के दौरान वहां सपा छात्रसभा के जिलाध्यक्ष आलोक यादव पहुंच गए। उन्होंने इन छात्रों को आश्वासन दिया, कि उन्हें दौड़ नहीं लगानी पडे़गी, वे अपने स्तर से इन समस्याओं के निस्तारण के लिए स्वयं रजिस्ट्रार से बात करेंगे।