-शासन ने मंगलवार देर रात लिया फैसला, आगरा में शुरू नहीं हुआ मूल्यांकन

आगरा: यूपी बोर्ड का मूल्यांकन कोरोनावायरस की दहशत से 2 अप्रैल तक टाल दिया गया है। बुधवार सुबह परीक्षक मूल्यांकन केंद्र पहुंचे, तो नोटिस बोर्ड पर मूल्यांकन टलने का आदेश देखकर खुश हो गए।

शुरू हो गया था मूल्यांकन

कोरोना के कहर के चलते सबकुछ ठप पड़ गया है। दो दि पहले शुरू हुए यूपी बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन शासन के आदेश के बाद रोक दिया गया है। वायरस अटैक के चलते सरकार को मंगलवार इसे टालने का फैसला लेना पडा। जिसके बाद बुधवार को मूल्यांकन केंद्रों पर पहुंचे परीक्षकों को वापस लौटना पड़ा। हालांकि सरकार के इस फैसले से सभी खुश थे। मूल्यांकन आरंभ होने के दिन से ही शिक्षक प्रक्रिया को शुरू न करने की मांग कर रहे थे। ज्यादातर परीक्षकों को मूल्यांकन टलने की जानकारी केंद्रों पर पहुंचने के बाद लगी। मूल्यांकन के टलने का आदेश बुधवार सुबह डीआइओएस रवींद्र सिंह और जेडी डॉ। मुकेश अग्रवाल ने मूल्यांकन केंद्र प्रभारियों को भेज दिया था। जिसके बाद बुधवार को केंद्रों पर मूल्यांकन नहीं हुआ।

कोरोना को लेकर शिक्षक आशंकित थे। मूल्यांकन कार्य कर तो रहे थे, लेकिन डर से उनका मन नहीं लग रहा था। शासन ने इस बारे में सुझाव मांगा, तो उन्होंने इसे टाले जाने को बेहतर माना, अन्य मंडलों की भी यही रिपोर्ट थी, जिसके बाद स्थगित करने के आदेश दे दिए गए।

-डॉ। मुकेश अग्रवाल, मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक, आगरा मंडल

महामारी घोषित होने के बाद कोरोनावायरस की दहशत कोने-कोने में है। ऐसे में यदि मूल्यांकन जारी रहता तो परीक्षकों में भी महामारी फैलने की संभावनाएं बनी रहती। सरकार के इस फैसले का शिक्षक संघ स्वागत करता है।

-डॉ। भोज कुमार शर्मा, प्रदेश सचिव, माध्यमिक शिक्षक संघ (पाण्डेय गुट)